Advertisment

8 साल के बच्चे ने 61 वर्षीय 5 बच्चों की मां से रचाई शादी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

अंधविश्वास ने न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रखा है. एक ऐसी ही खबर साउथ अफ्रीका से सामने आई है, जिसमें एक 8 साल के बच्चे ने अपने पूर्वजों की आत्मा को खुश करने के लिए अपने से कई गुना 5 बच्चों की मां से शादी रचा ली.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
8 साल के बच्चे ने 61 वर्षीय 5 बच्चों की मां से रचाई शादी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

8 साल के बच्चे ने 61 वर्षीय महिला से रचाई शादी( Photo Credit : (सांकेतिक चित्र))

अंधविश्वास ने न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रखा है. एक ऐसी ही खबर साउथ अफ्रीका से सामने आई है, जिसमें एक 8 साल के बच्चे ने अपने पूर्वजों की आत्मा को खुश करने के लिए अपने से कई गुना 5 बच्चों की मां से शादी रचा ली. आपको ये खबर पढ़कर थोड़ी हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये सच है. इस महिला ने भी अपने बच्चे के बच्चे की उम्र के लड़के से अपनी मर्जी से शादी कर ली.

Advertisment

और पढ़ें: बेटी के साथ घिनौना काम करता था पिता, अलग-अलग महिलाओं से थे 17 बच्चे

पूरा मामला साउथ अफ्रीका का है, जहां सनेल मसिलैला नाम के बच्चे ने 61 वर्षीय 5 बच्चों की मां हेलन शबंगु नाम की महिला से शादी रचा डाली. बताया जा रहा है कि बच्चे ने ये शादी अपने पूर्वजों की आत्मा को खुश करने के लिए की है. हालांकि ये शादी पूरी तरह से प्रतीकात्मक थी और शादी की रस्म के बाद दोनों अपने पुराने जीवन में पहले की तरह लौट गए.

इस बारें मे सनेल ने बताया कि उनके मर चुके पूर्वजों ने ये शादी करने के लिए कहा था और उन्हें डर था कि वो ऐसा नहीं करेंगे तो उनके परिवार के साथ कुछ बुरा हो सकता है. पूर्वजों की आत्म उनसे गुस्सा होकर कुछ भी गलत चीज कर सकती है इसलिए उन्होंने ये शादी बिना सोचे करवाई.

Advertisment

ये शादी करीब 100 लोगों की मौजूदगी में हुई है, इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को रिंग पहनाई और किस का रिवाज भी निभाया. पूरे समुदाय के लिए यह शादी काफी हैरान कर देने वाली थी. परिवार के मुताबिक यह शादी सिर्फ एक प्रथा थी.

सनेल की 46 वर्षीय मां ने कहा कि ऐसा परिवार में पहली बार हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा करके हमने अपने पूर्वजों को खुश किया है. अगर मेरा बेटा ऐसा नहीं करता तो हमारे परिवार के साथ कुछ बुरा हो सकता था, सनेल शादी को लेकर खुश था.

Advertisment

वहीं सनेल की दादी की उम्र के बराबर की दुल्हन बनीं हेलन ने इस अजीबोगरीब शादी के बारे में कहा, वो इस शादी से खुश है और इसके लिए किए गए व्यवस्था से भी संतुष्ट है. उन्होंने आगे बताया कि उनके बच्चों की उम्र करीब 27 से 37 साल के बीच हैं.

ये भी पढ़ें: 56 साल के बॉस से 26 साल की लड़की का अफेयर, ब्रेकअप के बाद मिली ये सजा

Advertisment

उन्होंने ये शादी इसलिए की क्योंकि ये बस एक प्रथा थी. हेलन ने ये भी कहा कि उनके पति अल्फ्रेड से शादी के करीब 30 साल हो चुके हैं. वहीं इस शादी पर महिला के पति ने कहा कि वो और उनके बच्चे इस प्रथा से खुश हैं. 

इस शादी के लिए सनेल और उसकी दुल्हन ने न मैरिज सर्टिफिकेट पर साइन किया और न ही वे साथ रह रहे हैं, दोनों अपने पुराने जीवन में वापस लौट गए हैं. सनेल ने कहा कि वह आशा करता है कि उसकी शादी स्वाभाविक तरीके से उसी के उम्र की महिला से तब होगी जब वह बड़ा हो चुका होगा. मैं अब स्कूल जाकर पढ़ाई पर मेहनत चाहता हूं.

Spirit Woman Offbeat News In Hindi marriage
Advertisment
Advertisment