Advertisment

99 साल के द्वितीय विश्व युद्ध के यौद्धा कोरोना यौद्धाओं के लिए जुटाएंगे 12 मिलियन पाउंड

द्वितीय विश्व युद्ध (World War) के यौद्धा रहे एक 99 वर्षीय ब्रिटिश बुजुर्ग ने अपने घर के बगीचे में ही दौड़ पूरी कर करीब डेढ़ करोड़ डॉलर की राशि एकत्र कर ली है जिसे वह कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग लड़ रहे अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियो

author-image
Nihar Saxena
New Update
Tom Moore Second World War Hero COVID 19

इस उम्र में भी हौसला है बुलंद टॉम मूर का.( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

द्वितीय विश्व युद्ध (World War) के यौद्धा रहे एक 99 वर्षीय ब्रिटिश बुजुर्ग ने अपने घर के बगीचे में ही दौड़ पूरी कर करीब डेढ़ करोड़ डॉलर की राशि एकत्र कर ली है जिसे वह कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग लड़ रहे अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए दान करेंगे. भारत में भी किसी जमाने में अपनी सेवाएं दे चुके टॉम मूर (Tom Moore) को अपने सौंवे जन्मदिन पर अपने 25 मीटर लंबे बगीचे के 100 चक्कर लगाने हैं. उनका जन्मदिन इस महीने के आखिर में आ रहा है. उनके इस प्रयास को प्रायोजित किया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने मरकज जाकर मौलाना साद का कमरा खंगाला, कब्‍जे में लिए दस्‍तावेज

जस्ट गिविंग पैज की साइट क्रैश

अपने कूल्हे की हड्डी को जोड़ने के लिए हुए ऑपरेशन और कैंसर से उबरने के बाद मूर की शुरूआत में योजना थी कि वह एक हजार पाउंड की राशि एकत्र करेंगे और उसे नेशनल हेल्थ सर्विस को दान देंगे. दक्षिण इंग्लैंड के बेडफोर्डशायर में रहने वाले मूर ने कहा, 'अग्रिम मोर्चे पर तैनात हमारे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी शानदार काम कर रहे हैं.' उन्होंने आईटीवी के गुड मार्निंग ब्रिटेन कार्यक्रम में इस सप्ताह की शुरूआत में बताया, 'हम इससे बच निकलने में कामयाब होंगे.' मूर के इन प्रयासों को लोगों का काफी समर्थन मिला. करीब 6 लाख लोगों ने दान दिया और इसके चलते 'जस्ट गीविंग' पेज की साइट क्रैश कर गयी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने अपनों को किया दूर, सिर्फ 3 मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में मरीज को दफनाया गया

Advertisment

कई दिग्गजों का समर्थन

मूर के ट्वीटर पेज पर बुधवार की रात एक पोस्ट में लिखा गया, '24 घंटे शानदार हैं ...मूर अपने आखिरी राउंड में चल रहे हैं ....कल .... उम्मीद है कि कल इसमें और रोमांच आएगा.' मूर की दौड़ के आखिरी दस राउंड को ग्रेट ब्रिटेन के दो बड़े टीवी शो में शुक्रवार को सीधे प्रसारित किया जाएगा. उन्हें मैनचेस्टर यूनाइटेड तथा आर्सेनल फुटबाल के पूर्व कप्तानों रियो फर्डिनांड और टॉमी एडम्स, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैली होलम्स तथा कई अन्य लोगों का समर्थन मिल रहा है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भारत में सेवाएं दे चुके वर्ल्ड वॉर हीरो टॉम मूर ने शुरू की अनोखी मुहिम.
  • अपने बगीचे के 100 चक्कर लगा कोरोना यौद्धाओं के लिए जुटाएंगे राशि.
  • टॉम को मिले समर्थन का आलम यह कि 'जस्ट गीविंग' पेज की साइट क्रैश.
Fund Raising covid-19 Tom Moodyore Second World War britain Corona Virus Lockdown Garden Race
Advertisment
Advertisment