मां की मौत के बाद टूट पड़ा दुखों का पहाड़, ऐसी कहानी कि दिल दहल जाएगा

Ambika Singh Success Story:आज आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे. राजस्थान की रहने वाली अंबिका अपने मां के जाने के बाद वो घर की जिम्मेदारी निभा रही हैं.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Ambika story

अंबिका सिंह( Photo Credit : Twitter)

Ambika Singh Rajasthan Story: हर किसी की कुछ न कुछ कहानी होती है, कुछ लोगों की कहानी काफी आम होती है तो कुछ लोगों की कहानी ऐसी होती है जो दिल तोड़ देती है. हाल ही में दिल्ली के तिलक नगर में अंडा रोल बेचने वाला बच्चा सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हुआ था. पिता की मृत्यु के बाद जसप्रीत ने अपनी बड़ी बहन के साथ मिलकर दुकान की जिम्मेदारी संभाली. अब वह हर दिन अंडा रोल बेचता है. पूरे परिवार की जिम्मेदारी जसप्रीत के कंधे पर है. ये तो जसप्रीत की कहानी थी लेकिन इसी बीच एक युवती कहानी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. कहानी ऐसी है कि सुनकर दिल टूट जाएगा और आंखे भर जाएंगी. आप यही कहेंगे कि आखिर भगवान ऐसा क्यों करते हैं?

Advertisment

ऐसी कहानी की पढ़ टूट जाएगी दिल

राजस्थान की रहने वाली अंबिका सिंह ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में 93.8 अंक हासिल किए हैं. अंबिका पर अपने छोटे भाई-बहन की जिम्मेदारी है. कॉमर्स स्ट्रीम में इतने अंक लाने वाली अंबिका न सिर्फ अपनी पढ़ाई पूरे मन से करती हैं बल्कि अपने भाई-बहन की पढ़ाई को लेकर भी काफी सजग रहती हैं. वह पढ़ाई के साथ-साथ घर का काम भी करती है. 

ये भी पढ़ें- हर दिन 2 बजे होती है इस शहर में बारिश, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

साल 2022 में हुई थी मां की मौत

आपको बता दें कि अंबिका की मां का निधन साल 2022 में हो गया था. उस वक्त अंबिका 11वीं क्लास में थीं. मां की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी अंबिका पर आ गई. वह अपने परिवार की सबसे बड़ी बेटी हैं. अंबिका की कहानी कुछ ऐसी है कि वह हर दिन अपना घर का काम पूरा करने के बाद स्कूल जाती है. शाम को घर आकर वह अपने भाई-बहनों के साथ पढ़ाई करती है. मां के जाने के बाद वह और भी मजबूत हो गईं. वह अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां के आशीर्वाद को देती हैं. जसप्रीत की तरह अंबिका ने भी अपनी मां के जाने के बाद हिम्मत वापस पा ली है और बड़ी बहन का फर्ज निभा रही हैं.

ये भी पढ़ें- ज्यादा फोन यूज करने वाले को मार सकता है सांड, नहीं हो रहा है यकीन तो देख लीजिए ये वीडियो

Source : News Nation Bureau

Ambika Singh Rajasthan Viral News Ambika Singh
Advertisment
Advertisment