Advertisment

सावधान, यह डिवाइस रिकॉर्ड कर रहा है आपके निजी पलों को

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरी से जुड़ी एक रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासा हुआ है. कंपनी का वर्चुअल असिस्टेंट सीरी यूजर्स के बेहद निजी पलों जैसे सेक्स के दौरान की गई बातों को भी रिकॉर्ड करता था.

author-image
Dhirendra Kumar
New Update
सावधान, यह डिवाइस रिकॉर्ड कर रहा है आपके निजी पलों को

फाइल फोटो

एप्पल (Apple) के डिजिटल असिस्टेंट सीरी (Siri) को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरी से जुड़ी एक रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासा हुआ है. कंपनी का वर्चुअल असिस्टेंट सीरी यूजर्स के बेहद निजी पलों जैसे सेक्स के दौरान की गई बातों को भी रिकॉर्ड करता था. यही नहीं इन सभी बातों को कंपनी के थर्ज पार्टी वर्कर्स भी सुनने के साथ उसे रिकॉर्ड करते थे. बता दें कि इससे पहले अमेजन इको और गूगल असिस्टेंट को लेकर भी इस तरह की खबर आ चुकी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्‍स में बड़ी राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

अमेजन इको और गूगल असिस्टेंट पर भी लगा था आरोप

अमेजन इको और गूगल असिस्टेंट के थर्ड पार्टी कर्मचारियों पर यूजर्स की निजी बातों को सुनने और रिकॉर्ड करने का आरोप था. एप्पल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 300 कॉन्ट्रैक्टर्स को नौकरी से हटा दिया था. ये कॉन्ट्रैक्टर्स 1 शिफ्ट में 1 हजार रिकॉर्डिंग्स को सुना करते थे.

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक, बीमा और टैक्स से जुड़े नियमों में होने जा रहा है ये बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

Advertisment

कपल्स के निजी पलों की बातों को भी सुनते थे कॉन्ट्रैक्टर्स

पश्चिमी आयरलैंड के कॉर्क में कॉन्ट्रैक्टर्स यूजर्स के निजी पलों की बातों को भी सुना करते थे. इसके साथ ही सीरी (Siri) के जरिए बिजनेस डील और ड्रग डील को भी सुनते थे. गौर करने वाली बात ये है कि इन सब बातों की जानकारी यूजर्स को बिल्कुल भी नहीं थी. उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उनकी बातें रिकॉर्ड की जा सकती है. रिपोर्ट में हुए खुलासे से एप्पल के यूजर्स काफी हैरान हैं.

Digital Assitant Siri Apple siri business deals New Delhi Drug Deal
Advertisment
Advertisment