logo-image

इस गांव को माना जाता है भूतिया, जिसके नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है वजह

भूतों का नाम सुनते ही तमाम लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, लेकिन बहुत लोग न तो भूतों से डरते हैं बल्कि उनके साथ मस्ती भी करना चाहते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे भूतिया माना जाता है.

Updated on: 14 Oct 2023, 02:17 PM

New Delhi:

दुनिया भर में ऐसे बहुत से स्थान हैं जिन्हें भूतिया माना जाता है. कुछ लोग भूत प्रेतों में विश्वास करते हैं तो कुछ लोग इन्हें सिर्फ कल्पना ही मानते हैं. लेकिन आज हम आपको ब्रिटेन के एक ऐसे गांव के बाने में बताने जा रहे हैं. जिसे दुनिया का सबसे भूतिया गांव माना जाता है. क्योंकि इस गांव का नाम गिनीज बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज है. बताया जाता है कि इस गांव में आपको दिखाई देने वाली हर चीज फिर चाहे वह इंसान हो या फिर कुत्ता सालों पहले मर चुके थे लेकिन वह आज भी इस गांव में घूमते मिल जाएंगे. ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों और जानवरों की आत्माएं आज भी इस गांव में घूमती हैं.

ये भी पढ़ें: 50 करोड़ साल पुरानी मानी जाती है ये पहाड़ी, जो रोजाना सुबह से शाम तक बदलती रहती है रंग

इंग्लैंड में है भूतों का गांव

दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के केंट में बसे प्लकली नाम के गांव के बारे में. इस गांव को ही दुनिया का सबसे डरावना और भूतिया गांव कहा जाता है. बताया जाता है कि इस गांव में कुल 12 ऐसी जगहें हैं, जहां भूत खुलेआम घूमते दिखाई देते हैं. इन सब में सबसे हैरत की बता ये है कि इस गांव के भुतहा होने की बात खुद गिनीज बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज है. जिस रिकॉर्ड बुक में आने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है, जिसमें नाम लिखवाने के लिए सबूत देना पड़ता है, उसने भी मान लिया कि वाकई इस गांव में भूत घूमते हैं. फिर तो गांव में भूतों के होने की बात को नकारा नहीं जा सकता. 

गांव की गलियों में भी घूमते रहते हैं भूत

बता दें कि इस गांव में हर साल ऐसे सैकड़ों लोग अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं जो एडवेंचर्स के शौकीन होते हैं. क्योंकि ये गांव ऐसे लोगों के लिए टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन चुका है. जो भूत प्रेतों में भी यकीन रखते हैं. बताया जाता है कि इस गांव में 12 ऐसे स्थान मौजूद है जहां लोगों ने दिन या रात, किसी भी समय भूत देखे हैं. यही नहीं अगर इस गांव में किसी ने किसी से भी बात की या किसी ने आपको टोका तो इस बात की पूरी गारंटी है कि वह जिंदा इंसान नहीं बल्कि भूत ही होगा और वह आदमी तो कई साल पहले ही मर चुका होगा. हालांकि ये गांव बेहद खूबसूरत है और इस गांव में आपको सुविधा की सारी चीजें मिल जायेंगी. इसमें चर्च, स्कूल, रेस्त्रां और कई दुकानें भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे भूतिया गांव, जहां लोगों को महसूस होती है अदृश्य शक्तियां

छुट्टी मनाने आते हैं लोग

ये गांव भुतहा जरूर है लेकिन कई लोगों के लिए उनका फेवरिट हॉलेडे डेस्टिनेशन है. भूतिया होने के बाद भी लोग यहां छुट्टियां मनाने आते हैं. इस गांव का इतिहास काफी पुराना है. यहां वर्ल्ड वॉर 1 के कई सैनिक रहते थे. कहा जाता है कि ये सैनिक मौत के बाद अपने परिवार से मिलने यहां वापस भूत बनकर आए और फिर कभी नहीं लौटे. इस गांव को मोस्ट हॉन्टेड का टैग गिनीज बुक ऑफ़ रिकॉर्ड से भी मिल चुका है. बताया जाता है कि इस गांव में ऐसे 12 लोग हैं, जो भूत बनकर किसी को भी नजर आ जाते हैं. इसके साथ एक कुत्ता भी है जो भूत बनकर गांव की गलियों में घूमता है.