Advertisment

क्या भूतों को बुला सकते हैं आम इंसान...जानें तांत्रिक कैसे बुलाते हैं इन्हें

ये तांत्रिक भूतों कैसे बुलाते हैं कभी आपने सोचा है? अगर नहीं तो आज हम आपको इस खबर में बताएंगे कि आखिर भूतों को कैसे बुलाते हैं?

author-image
Ravi Prashant
New Update
ghosts

भूतों की कहानी( Photo Credit : News Nation/Freepik)

Advertisment

आपने देखा होगा कि तांत्रिक कुछ मंत्र पढ़कर भूतों को बुलाते हैं. आखिर तांत्रिक भूतों को कैसे बुलाते हैं? क्या आपने कभी सोचा है कि क्या कोई आम आदमी भूतों को बुला सकता है? तांत्रिक विधियां, जिनके माध्यम से भूतों का पता लगाने और उन्हें नियंत्रित करने का प्रयास किया जाता है, विभिन्न संस्कृतियों और परंपराओं में पाई जाती हैं. तांत्रिक उन व्यक्तियों को कहते हैं जो तंत्र-मंत्र और आध्यात्मिक शक्तियों का उपयोग करके भूत-प्रेत और आत्माओं से संपर्क करने की कोशिश करते हैं. हम इस खबर में बताएंगे कि कैसे तांत्रिक भूतों का पता लगाते हैं और इसके लिए किन-किन तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. 

आखिर तांत्रिक भूतों का कैसे लगाते हैं पता?

तांत्रिक अक्सर तंत्र-मंत्र का उपयोग करते हैं, जो विशेष मंत्रों, यंत्रों (विशेष आकृतियों), और अनुष्ठानों का संग्रह होता है. इन मंत्रों और यंत्रों को एकाग्रता और विशेष विधियों के साथ प्रयोग किया जाता है ताकि भूतों या आत्माओं को बुलाया जा सके या उनकी उपस्थिति का पता लगाया जा सके.

ऐसे संपर्क में आते हैं भूत?

तांत्रिक साधना के माध्यम से आत्मिक शक्तियों को जागृत करते हैं. ध्यान और प्राणायाम जैसी विधियों का उपयोग कर वे अपनी मानसिक और आध्यात्मिक शक्ति को बढ़ाते हैं, जिससे वे आत्माओं के संपर्क में आते हैं. तांत्रिक विशेष अनुष्ठानों का आयोजन करते हैं जिनमें वे मंत्रों का जाप करते हैं, दीपक जलाते हैं, और विशेष सामग्री का उपयोग करते हैं जैसे कि कपूर, अगरबत्ती, और धूप. ये अनुष्ठान रात्रि के समय, खासकर अमावस्या या पूर्णिमा की रात को किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या सच में होती है भूतों की दुनिया, वैज्ञानिकों ने बताया ये सच!

यज्ञ के माध्यम करते हैं बुलावा?

यज्ञ के माध्यम से भी तांत्रिक आत्माओं को बुलाने या उनका पता लगाने का प्रयास करते हैं. यज्ञ में हवन कुंड में आग जलाकर विशेष मंत्रों का उच्चारण किया जाता है, जिससे वातावरण में एक विशेष प्रकार की ऊर्जा उत्पन्न होती है. इसके अलावा तांत्रिक लोहे और ताबीज से भी अभिमंत्रित करते हैं. माना जाता है कि ये वस्तुएं भूतों और बुरी आत्माओं को दूर रखती हैं या उनकी उपस्थिति का संकेत देती हैं. तांत्रिकों का मानना है कि उनकी साधना और ध्यान के माध्यम से उन्हें विशेष दृष्टि प्राप्त होती है, जिससे वे भूत-प्रेत को देख सकते हैं या उनकी उपस्थिति का अनुभव कर सकते हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

tantric science Tantric world of ghosts Tantric Ghost Tantric activities Pichas
Advertisment
Advertisment