सामान्य दिनों में ठंड का हो रहा है एहसास...कहीं भूतों का अटैक तो नहीं?

क्या सच में भूत इंसानों पर हमला करते हैं? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब देना बहुत मुश्किल है लेकिन फिर भी हम जानने की कोशिश करेंगे.

author-image
Ravi Prashant
New Update
ghost attack

भूतों का अटैक( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

हम बचपन से सुनते आ रहे हैं कि भूत हमला करते हैं. ये भूत-प्रेत हैं जो उपद्रव करते हैं. कई बार तो ये इतनी परेशानी पैदा कर देते हैं कि इंसान आत्महत्या कर लेता है या फिर उसके साथ कोई दुर्घटना घट जाती है. ऐसे सवाल है कि आखिर ये बुरी आत्माएं कैसे अटैक करती हैं. भूतों का अस्तित्व और उनके द्वारा किए गए अटैक सदियों से चर्चा का विषय रहे हैं. विभिन्न संस्कृतियों और समुदायों में भूतों को अलग-अलग तरीकों से देखा और अनुभव किया जाता है. हम इस आर्टिकल में हम भूतों के अटैक करने के विभिन्न तरीकों और उनके पीछे के संभावित कारणों के बारे में आपको बताएंगे.

Advertisment

भूतों की उपस्थिति का संकेत?

भूतों की उपस्थिति के संकेत में अक्सर अचानक ठंड का अनुभव होता है. यह एक आम अनुभव है जिसे कई लोग भूतिया स्थलों पर महसूस करते हैं. भूतों के अटैक के दौरान वे अपनी ऊर्जा को अपने आसपास के वातावरण से खींचते हैं, जिससे वहां की तापमान अचानक गिर जाती है. ये एक आभास हो सकता है जो भूतिया उपस्थिति की अनुभूति कराता है. कई लोग बताते हैं कि उन्होंने अजीब आवाजें सुनी हैं, जैसे कि फुसफुसाहट, चीख, या कदमों की आवाज.

ये भी पढ़ें- क्या सच में होती है भूतों की दुनिया, वैज्ञानिकों ने बताया ये सच!

क्या सच में ऐसे भूत करते हैं अटैक?

भूतों की उपस्थिति में अजीब आवाजें सामान्य होती हैं, जिन्हें स्पिरिचुअल ऊर्जा के रूप में समझा जाता है. कभी-कभी ये आवाजें मनोवैज्ञानिक प्रभाव के कारण भी हो सकती हैं, जब लोग भूतों की उपस्थिति का विश्वास रखते हैं. भूतों के अटैक के दौरान अक्सर सामान अपने आप हिलने या स्थानांतरित होने लगते हैं. भूतों के प्रकार में पोलेटरजिस्ट वे होते हैं जो भौतिक वस्तुओं को हिला सकते हैं या स्थानांतरित कर सकते हैं.

कभी-कभी ये घटनाएं इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड्स के कारण हो सकती हैं, जो वस्तुओं को प्रभावित करती हैं. भूतों की उपस्थिति में लोग अक्सर अजीब और डरावने सपने देखते हैं, या नींद में अजीब अनुभव करते हैं. हालांकि साइंस आज भी इन सभी चीजों में विश्वास नहीं रखता है. साइंस इन चीजों को एक दिमाग भ्रम मानता है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Ghost attack unheard stories of ghosts world of ghosts stories of ghosts
Advertisment