Advertisment

खेतों की रखवाली करते हैं कुत्ते, जानकर नहीं होगा यकीन, देखें ये वीडियो

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या सामने आ जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. जैसे इस वीडियो को ही देख लीजिए.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन वाइल्डलाइफ से जुड़े वीडियो देखने को मिलते रहते हैं. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप चौंक जाएंगे और कहेंगे कि सच में ऐसा हो सकता है? अगर हम आपसे कहे कि कुत्ते अगर गार्ड की नौकरी करने लगे तो क्या आप विश्वास करेंगे? हां, एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है. इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खेत में कई सारी भेड़ें नजर आ रही हैं. 

Advertisment

कुत्ता बन जाता है गार्ड

वीडियो में देखा जा सकता है कि कई भेड़ें हरे मैदान में घास खा रही हैं. आप देख सकते हैं कि वे मैदान में आराम से घास चर रहूी हैं. इस दौरान एक भेड़ तेजी से फसल की ओर बढ़ती है. ये देखकर कुत्ता उस पर हमला कर देता है और उसे फसल की ओर जाने से रोक देता है. वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो फसलों की सुरक्षा कर रहा है. इस तरह कुत्ता अपने मालिक की फसल की रखवाली करता है. इसमें कोई शक नहीं है कि कुत्ते एक बेहतर गार्ड हो सकते हैं. उसने आज ये प्रूफ भी किया है.

ये भी पढ़ें- मगरमच्छ के साथ खेलती लड़की का वीडियो वायरल, देख लोगों ने कहा- बस मरने की तैयारी है ये

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि भाई कुत्ते ऐसी होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसलिए तो कुत्ते आज सबसे ज्यादा घर में देखने को मिलते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसलिए मैंने कुत्ते पाल रखें हैं. एक यूजर ने लिखा कि भाई मेरे घर में कई बार चोरी होने से कुत्तों ने ही बचाया है. ये कमाल के जानवर होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे कई देश हैं, जहां खेतो में काम कुत्ते करते हैं.

Source : News Nation Bureau

dog guard job Viral News Viral Video Viral Dog Video
Advertisment
Advertisment