Advertisment

दूध पीने की जिद कर रहा था 6 साल का बेटा, पिता ने गला घोंटकर सुला दिया मौत की नींद..पीछे छिपी दर्दनाक वजह जान रो पड़ेंगे आप

विनोद की शादी 1997 में हुई थी. शादी के सालों बीत जाने के बाद भी विनोद को पिता बनने का सुख नहीं मिल रहा था.

Advertisment
author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
दूध पीने की जिद कर रहा था 6 साल का बेटा, पिता ने गला घोंटकर सुला दिया मौत की नींद..पीछे छिपी दर्दनाक वजह जान रो पड़ेंगे आप

पत्नी की मौत के बाद टूट चुका था विनोद

Advertisment

देश की राजधानी दिल्ली से हत्या का एक बेहद ही संगीन मामला सामने आया है. बुधविहार में रहने वाले एक शख्स ने अपने इकलौते बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. मूल रूप से पंजाब के रहने वाले विनोद (46) ने अपने 6 वर्षीय बेटे पुनीत को मौत के घाट उतार दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो पुनीत ने अपने पिता से दूध पीने की जिद कर रहा था, लेकिन विनोद के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपने बेटे को दूध खरीदकर पिला सकता था. इसलिए विनोद ने पुनीत की गला घोंटकर हत्या कर दी. नन्हा पुनीत घर के नजदीक ही एक सरकारी स्कूल में पहली कक्षा में ही पढ़ता था. विनोद बीते 3 महीने से बेरोजगार था, जिसकी वजह से वह आर्थिक तंगी से काफी परेशान था.

Advertisment

ये भी पढ़ें- AFG vs IRE T-20: हजरतउल्लाह जाजई ने 162 रनों की पारी में लगाए रिकॉर्ड 16 छक्के, 84 रन से हारा आयरलैंड

विनोद सेल्समैन का काम करता था, जहां उसे 11 हजार रुपये सेलरी मिलती थी. साल 2017 में विनोद की पत्नी की कैंसर से मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि विनोद पत्नी की मौत के बाद टूट चुका था. ऐसे में नौकरी जाने के बाद वह काफी परेशान रहने लगा था. बेरोजगारी से तंग आकर ही उसने यह खौफनाक कदम उठाया.

विनोद की शादी 1997 में हुई थी. शादी के सालों बीत जाने के बाद भी विनोद को पिता बनने का सुख नहीं मिल रहा था. संतान प्राप्ति के लिए विनोद और उसकी पत्नी ने कई धार्मिक स्थलों पर जाकर बच्चे के लिए मन्नत मांगी. विनोद के रिश्तेदारों ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ वैष्णो देवी से लेकर स्वर्ण मंदिर सहित तमाम मंदिरों में जाकर बच्चे के लिए मन्नत मांगी थी. कई सालों की मन्नत के बाद विनोद की पत्नी ने बेटे पुनीत को जन्म दिया था. लेकिन पुनीत के जन्म के कुछ साल बाद ही उसकी मां की मौत हो गई थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- ISL 5 : जमशेदपुर की उम्मीदों पर चेन्नइयन ने फेरा पानी, बिना हारे टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम

बेटे की हत्या करने के बाद विनोद ने अपने मकान मालिक के सामने अपना गुनाह उगल दिया. जिसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को मामले की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि किराए वाले कमरे में पुनीत की लाश पड़ी हुई है और वहीं पास में विनोद खड़ा था. विनोद ने पुलिस का बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से वह अपने बेटे को ठीक से नहीं रख पा रहा था. जिसके बाद उसने अपने ज़िंदगी के इकलौते सहारे को ही मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने पुनीत की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर विनोद को गिरफ्तार कर लिया है.

Source : Sunil Chaurasia

cancer Delhi News delhi Father Killed Son Unemployment economic crunch
Advertisment
Advertisment