Advertisment

Foreign Tour: विदेश घूमना शख्स को पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा

Foreign Tour: पंजाब के रहने वाले बलदेव सिंह को मनीला घूमना भारी पड़ गया. यहां उसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से पांच साल की सजा काटनी पड़ गई.

author-image
Vikash Gupta
New Update
Foreign Tour

Foreign Tour ( Photo Credit : News Nation)

Foreign Tour: विदेश घूमना किसे नहीं पसंद है. हर कोई चाहता है कि वो कुछ दिनों के लिए देश से बाहर घूम आए. लेकिन विदेश घूमना एक शख्स पर भारी पड़ गया. पंजाब का रहना वाला एक व्यक्ति 15 दिनों के लिए विदेश घूमने गया. लेकिन इस दौरान उसके साथ जो कुछ हुआ कि उसकी कल्पना भी नहीं की होगी. बलदेव सिंह जो पंजाब का रहने वाला है वो घूमने फिलीपींस की राजधानी मनीला घूमने गया. लेकिन इस दौरान एक ऐसी घटना हुई की जिसकी वजह से उसे पांच साल की सजा काटनी पड़ी. 

Advertisment

फ्लाइट से पुलिस ने पकड़ाc

दरअसल, पंजाब के कपूरथला का रहने वाला बलदेव सिंह 15 दिनों की टूरिस्ट वीजा पर फिलीपींस की राजधानी मनीला घूमने पहुंचा. इस दौरान वो मौज- मस्ती करते हुए पूरा मनीला घूमा. इसके बाद वो अपना ट्रिप पूरा कर एयरपोर्ट पर पहुंचा और भारत आने के लिए फ्लाइट में बैठ गया था. लेकिन तभी उसके साथ ही कुछ ऐसा हुआ जिसने उसकी जिंदगी बदलकर रख दी. दरअसल, बलदेव को फ्लाइट से मनीला की इमीग्रेशन पुलिस ने उतार लिया और हिरासत में ले लिया. पुलिस ने बलदेव को दो अपराधों के केस में अरेस्ट किया था.

पांच साल की सजा काटी

पुलिस ने इसके बाद उसे मनीला की जेल भेज दिया. लेकिन इतना ही नहीं बलदेव को मनीला की लोकल भाषा की जानकारी न होने की वजह से जब उसे कोर्ट में जज से अपराध पूछे जाने पर हां में सर हिला दिया. इसके बाद जज ने फैसला सुनाते हुए पांच साल की सजा का ऐलान कर दिया. इतना ही नहीं उसे दूसरे अन्य केस में सजा काटनी पड़ी. लेकिन बाद जब मनीला पुलिस को पता चला कि ये वो बलदेव नहीं हैं जो अपराधों के लिए जिम्मेदार है या जिसने ये अपराध किए. जिसके बाद कोर्ट ने इसे प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसे छोड़ दिया. इसके बाद वो अपने देश भारत लौट गया. बलदेव की जीवन पर इसका बहुत ही गहरा असर पड़ा.       

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Latest Chandigarh News in Hindi Travel punjab hindi news Travel expenses planning template Punjab News Punjab latest news baldev singh five years imprisonment for Foreign Tour Foreign Tour Chandigarh News in Hindi five years imprisonment Traveling abroad
Advertisment
Advertisment