Advertisment

रात में कार और बाइक सवारों से लिफ्ट मांगते हैं भूत, सामने आया सच!

क्या सच में रात के समय सुनसान सड़कों पर भूत-प्रेत लिफ्ट मांगते हैं? आज इस खबर में हम जानेंगे कि भूत हमें कैसे परेशान करते हैं और क्या सच में भूत होते हैं?

author-image
Ravi Prashant
New Update
ghosts ask for lift

भूत लिफ्ट मांगते हैं( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

एक प्रसिद्ध कहानी है कि ज्वैलर्स घाटी की सड़क पर एक चुड़ैल रात के समय दिखाई देती है. कहा जाता है कि इस चुड़ैल का सामना करने वाले कई लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो चुके हैं. लोग मानते हैं कि यह चुड़ैल उन लोगों की आत्मा है जो यहां किसी दुर्घटना में मारे गए थे. कई देशों में, विशेष रूप से पश्चिमी देशों में, "ब्लू लेडी" की कहानियां प्रचलित हैं. यह एक महिला भूत है जो नीले कपड़े पहने हुए सड़क के किनारे दिखाई देती है और गुजरते हुए वाहनों से लिफ्ट मांगती है. जो लोग इसे लिफ्ट देते हैं, वे बाद में देखते हैं कि वह अचानक गायब हो जाती है.

Advertisment

राजस्थान के भानगढ़ किले के पास की सड़क को भूतिया माना जाता है. कहा जाता है कि रात के समय यहां से गुजरने वाले लोगों ने अजीबोगरीब आवाजें सुनी हैं और कभी-कभी उन्हें कोई अदृश्य शक्ति उन्हें रोकने की कोशिश करती है.

भूतों का साया कैसे मडराता है?

ऐसे में क्या सच में रोड पर भूत जैसा कुछ होता है. अगर साइंस के नजरिए से देखे तो बिल्कुल भी भूत-प्रेरत जैसा कुछ नहीं होता है. मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो, हमारा अवचेतन मन डर और अंधेरे के बीच भूतों की कल्पना करता है. रात के समय, जब हमारा दिमाग शांत होता है, तब अवचेतन मन की गतिविधि बढ़ जाती है और हम भूतों का अनुभव करते हैं. खासकर उन इलाकों के बारे में ज्यादा सोचते हैं, जिस इलाके के बारे में पहले से भूतों से जोड़कर कहानियां बनाई गई है.

ये भी पढ़ें- बाप रे बाप! भूत भी होते हैं कई प्रकार, ये रही पूरी लिस्ट

फिर क्यों लगता है कि भूत हैं?

रात का अंधेरा, सुनसान सड़कें, और सन्नाटा हमारे दिमाग में डर पैदा करते हैं. इस डर के कारण हम सामान्य चीजों को भी भूत के रूप में देख सकते हैं.कई बार हवा के कारण पेड़ों की पत्तियां हिलती हैं, अजीब आवाजें सुनाई देती हैं, और हम इन्हें भूतिया घटनाओं के रूप में समझ लेते है. वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो भूतों का अस्तित्व साबित नहीं हुआ है. वैज्ञानिक मानते हैं कि भूतों की कहानियां मात्र भ्रम, डर, और अवचेतन मन की उपज हैं. अब तक कोई ठोस प्रमाण नहीं मिला है जो भूतों के अस्तित्व की पुष्टि कर सके.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Ghost asking for lift types of ghost ghost roach stories Ghost Stories
Advertisment
Advertisment