Advertisment

17 साल की लड़की के पेट से निकला 7Kg बाल, डॉक्टर्स हैरान

झारखंड के बोकारो में एक 17 साल की लड़की के पेट में अचानक दर्द होता है. घर वाले उसको डॉक्टर के पास लेकर गए. डॉक्टर्स ने पेट का ऑपरेशन किया. पता है पेट में से क्या निकला. पेट से निकला 7 किलो के बाल का एक गोला.

author-image
Shailendra Kumar
New Update
Operation

ऑपरेशन( Photo Credit : फाइल फोटो)

आप ने पेट के ऑपरेशन के दौरान कैंची, तौलिया, पत्थर जैसी कई चीजें निकलने की खबरें सुनी होंगी पढ़ी होंगी. तो कभी पेट से बाल निकलने की भी खबर पढ़ी और सुनी होंगी. वह भी थोड़ी मात्रा में मिले होंगे. वहीं, हम आज आपको बताएंगे. जितने आपके सिर पर बाल नहीं होते उनसे कहीं ज्यादा एक लड़की के पेट से निकले है. हो गए ना आप हैरान. ये कैसे है सकता है. एक पेट से 7 किलो बाल निकले. तो चलिए आप खुद ही इस खबर हो पूरा पढ़कर जान लीजिए आखिर कहां किस लड़की के पेट में सिर से ज्यादा बाल निकले है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव के लिए LJP का संकल्प लॉन्च, स्लोगन दिया बिहार 1st बिहारी 1st 

झारखंड के बोकारो में एक 17 साल की लड़की के पेट में अचानक दर्द होता है. घर वाले उसको डॉक्टर के पास लेकर गए. डॉक्टर्स ने पेट का ऑपरेशन किया. पता है पेट में से क्या निकला. पेट से निकला 7 किलो के बाल का एक गोला. लड़की के पेट का ऑपरेशन करने वाले सर्जन डॉक्टर जीएन साहू ने बताया कि यह काफी मुश्किल ऑपरेशन था. ऐसा इसलिए क्योंकि बाल के इस गोले ने पेट के एरिया में कब्जा जमा रखा था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में बसों का सफर हुआ और सुरक्षित, लगा GPS-पैनिक बटन

Advertisment

17 साल की लड़की के पेट से बाल निकलने की कहानी भी अजीब है. बताया जा रहा है कि स्वीटी कुमारी को बचपन में बाल खाने की आदत थी. जब उनके बाल झड़ते, तो वह उन बालों को खा जाती थी, लेकिन पिछले पांच साल से उसने यह आदत छोड़ दी थी, लेकिन पेट सारे बाल एक स्थान पर इकट्ठा होते गए. धीरे-धीरे वो एक गोला बन गया. बोकारो के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज किया गया. इस गोले को निकालने में 6 घंटे लग गए.

यह भी पढ़ें : Today History: क्यों है आज का दिन खास, जानें 4 सितंबर का इतिहास

स्वीटी कुमारी का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर साहू ने बताया कि 40 सालों के करियर में उन्होंने पहली बार इतने ज्यादा बाल किसी मरीज के पेट में देखे हैं. वह भी पेट में बालों का गोला देखकर हैरान हो गए थे. ऑपरेशन के बाद जब बालों को निकालकर वजन किया गया. बालों को वजन 7 किलो था. डॉक्टर्स ने बताया कि स्वीटी कुमारी फिलहाल ठीक है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

girl पेट से निकला बाल लड़की के पेट से बाल निकला 7 kg hairball jharkhand-news-in-hindi surgeon
Advertisment
Advertisment