Advertisment

सांप नहीं जानी दुश्मन! एक महीने में 5 बार काटा, जान बचाने के लिए मौसी के घर भागा युवक तो वहां भी नहीं बख्शा

यूपी के फतेहपुर में एक युवक बार-बार सांप काटने का शिकार हो रहा है. युवक को एक ही महीने में 7 बार सांप काट चुका है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
snake cut fatehpur story

सांप नहीं जानी दुश्मन( Photo Credit : News Nation)

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां एक युवक का पीछा सांप कर रहे हैं. एक पल के लिए शायद आपको यकीन न हो लेकिन ऐसा सच में हुआ है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि युवक को एक ही महीने में 5 बार सांप ने काटा है. इस घटना से परिवार और डॉक्टर भी हैरान हैं कि आखिर युवक में ऐसा क्या है कि उसे बार-बार सांप काट रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला? दरअसल, ये पूरा मामला फ़तेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र का है, जहां के निवासी विकास दुबे एक ही महीने में 5 बार सांप के काटने का शिकार हो गए

Advertisment

वो पिछले एक महीने से परेशान है कि सांप उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है. मामला इतना बढ़ गया कि युवक जान बचाने के लिए अपनी मौसी के घर गया तो सांप ने वहां भी दस्तक दे दी. मौसी के घर पर भी सांप ने काट लिया. इसमें सबसे हैरानी की बात है कि उसका बार-बार इलाज हुआ और वो ठीक भी गया. इस घटना से पूरा परिवार दहशत में है और बचाने के उपाय खोज रहा है क्योंकि अभी सांप काटने का डर बना हुआ है. 

बार-बार सांप काटने का शिकार हुआ युवक

इस घटना के संबंध में युवक ने खुद बताया कि 2 जून की रात 9 बजे बिस्तर से उठते ही उसे सांप ने काट लिया. जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. एक दिन तक वहां भर्ती रहा, जहां इलाज के बाद ठीक होकर घर आ गया. उस वक्त परिवार को लगा कि ये सामान्य घटना है. लेकिन 10 जून की रात यानी अगले दिन फिर सांप ने काट लिया.

Advertisment

इसके बाद घरवाले मुझे अस्पताल ले गए. किस्मत अच्छी थी कि उस दिन भी इलाज मिलने से बच गया. इसके बाद मैंने सावधानी बरतनी शुरू कर दी लेकिन ठीक सात दिन बाद 17 जून को मैं एक बार फिर से सांप का शिकार हो गया. जिससे उस दिन ज्यादा ही तबीयत खराब हो गई. इस घटना के बाद पूरा परिवार दहशत में आ गया फिर से उसी अस्पताल में इलाज हुआ और मैं रिकवर कर गया. 

ये भी पढ़ें- इस आदमी ने 21 दिनों में कम किया 13 किलो वजन, वो भी बिना मेहनत.. जानें क्या है इसका नया फॉर्मूला?

मौसी के घर तक पहुंचा सांप

Advertisment

लेकिन ये सिलसिला तीसरी बार में भी नहीं रुका. तीसरी बार सांप के काटने के 7 दिन के अंदर दोबारा सांप ने काट लिया. उस दिन भी हालत बिगड़ गई. फिर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया और ठीक हो गया. अब ये साफ हो गया है कि ये मामला गंभीर है और घर में रहने लायक नहीं है. ऐसे में मैंने सोचा और डॉक्टरों की टीम ने भी सलाह दी कि आपको गांव से कहीं और चले जाना चाहिए. मैं अपनी मौसी के घर गया लेकिन मौसी के घर पहुंचने के बाद भी सांप ने काट लिया.

विकास इलाज है जारी 

इसी शुक्रवार रात करीब 12 बजे मौसी के घर में मुझे सांप ने काट लिया. जिसके बाद परिवार ने उसे उसी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पहले इलाज हुआ था. बता दें कि विकास का इलाज जारी है. इस घटना को लेकर पूरे इलाके में चर्चा है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि सांप बार-बार विकास को डस रहा है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Snake Bites UP Fatehpur Snake Cut News Fatehpur snake
Advertisment
Advertisment