Advertisment

इस महिला को माना जाता है श्रापित, जिसने 11 अंधे बच्चों को दिया जन्म, जानिए क्या है पूरी कहानी

केन्या की रहने वाली एक महिला को दुनिया की सबसे बदनसीब मां कहा जाता है क्योंकि इस महिला ने एक-दो नहीं बल्कि 11 अंधे बच्चों को जन्म दिया. सभी बच्चे जन्म से ही अंधे हैं. इसलिए लोग इस महिला को श्रापित माना जाता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
blind family of kenya

Kenya Blind Family ( Photo Credit : Youtube)

दुनिया के हर मां-बाप को अपने बच्चों से बेहद प्यार होता है. बच्चों को जब भी कोई परेशानी होती है तो वह उनकी खातिर हर काम छोड़ देते हैं और उन्हें परेशानी से निकालने के लिए दिन रात एक कर देते हैं. लेकिन अगर किसी मां के सभी बच्चे अंधे हो तो उस मां पर क्या बीतेगी. ऐसा ही एक मामला केन्या से सामने आया है. जहां एक महिला ने 11 बच्चों को जन्म दिया लेकिन उसके सभी बच्चे अंधे हैं. यही नहीं महिला के पति की मौत हो चुकी है और अब वह अपने 11 अंधे बच्चों की परवरिश अकेले ही रही है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं केन्या की रहने वाला अग्नेस नेस्पोन्डी के बारे में. जिन्होंने 11 बच्चों को जन्म दिया और उनके सभी बच्चे अंधे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: इस गांव को माना जाता है शापित, जहां तीन फीट के बाद रुक जाती है बच्चों की लंबाई

21 साल पहले हो गई पति की मौत

बता दें कि अग्नेस नेस्पोन्डी केन्या के किसुमु गांव में रहती हैं. उनके 11 बच्चों के अंधा होने की वजह से लोग उन्हें श्रापित मानते हैं. क्योंकि उन्होंने सिर्फ अंधे बच्चों को ही जन्म दिया. उनके पति की 21 साल पहले मौत हो गई. उससे पहले उन्होंने एक के बाद एक 11 बच्चों को जन्म दिया लेकिन सभी जन्म से अंधे थे. पति की मौत के बाद अग्नेस ही अपने सभी बच्चों की परवरिश करती है. वह दिन रात मेहनत करती है तब कहीं जाकर अपने बच्चों को पेट भर पाती है. उनके सबसे बड़े बेटे की उम्र 40 साल से ज्यादा है. अपने जवानों अंधे बच्चों की परवरिश में अग्नेस को काफी परेशानी होती है. कड़ी मेहनत करने के बाद भी वह उनका ठीक से पेट नहीं भर पातीं. ऐसे में उनके बच्चे भीख मांगकर मां की मदद करते हैं.

Advertisment

publive-image

पहली बार मां बनने पर बहुत खुश थीं अग्नेस

अग्नेश कहती हैं कि जब उनकी शादी हुई तो सबकुछ अच्छा था. उन्हें कोई परेशानी नहीं थी और जिंदगी अच्छी बीत रही थी. जब वह पहली बार प्रेग्नेंट हुई तो वह और उनके पति अपने बच्चे को लेकर बहुत खुश थे. उन्हें सबसे पहले बेटे को जन्म दिया. शुरूआत में बच्चे के अंधे होने की किसी को पता नहीं लगा, यहां तक कि डॉक्टर भी इस बात से अनजान थे कि बच्चा अंधा है. लेकिन कुछ समय बाद अग्नेस और उसके पति को शक हुआ. उसके बाद वह बच्चे को लेकर अस्पताल गए. जहां इस बात की पुष्टि हुई कि बच्चा देख नहीं सकता.

Advertisment

publive-image

उसके बाद एक के बाद एक पैदा हुए 11 अंधे बच्चे

पहले बच्चे के जन्म के बाद अग्नेस ने 10 और बच्चों को जन्म दिया. लेकिन उनके बाकी बच्चे भी अंधे पैदा हुए. हालांकि उन्होंने और अपने पति ने बच्चों की परवरिश करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. लेकिन जब पति की मौत हो गई तो उनके परिवार की स्थित बेहद खराब हो गई. अग्नेस के गांव वालों का कहना है कि वो श्रापित है. उनपर किसी ने काला जादू कर दिया. इसके चलते उनके सभी बच्चे अंधे पैदा हुए.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पालतू कुत्ते के साथ समुद्र में लापता हो गया था शख्स, तीन महीने बाद मिला जिंदा, जानिए कैसे बची जान

Source : News Nation Bureau

ajab gajab unluckiest mother in world most unlucky mother Agnes Nespondi Weird News
Advertisment
Advertisment