Advertisment

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लगा अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना!

ओडिशा में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक बस ड्राइवर पर अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना लगाया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने बस मालिक को संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत इतना जुर्माना लगाया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
bus

ट्रैफिक पुलिस( Photo Credit : फाइल फोटो)

ओडिशा में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक बस ड्राइवर पर अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना लगाया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने बस मालिक को संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत इतना जुर्माना लगाया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. बताया जा रहा है कि सड़क कर का भुगतान न करने और ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए अब तक का ये सबसे बड़ा जुर्माना है. इस जुर्माने के देखकर बस मालिक के होश उड़ गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Sensex Open Today: शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स करीब 1,400 प्वाइंट लुढ़का, यस बैंक 25 फीसदी टूटा

जानकारी के मुताबिक बौध से भुवनेश्वर जा रही एक बस में करीब 27 यात्री मौजूद थे. बौध में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस के दस्तावेजों की जांच के लिए उसे रोका. जांच में ट्रैफिक नियमों के टूटने के प्रमाण मिले. इसके बाद उस पर 6.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. परिवहन अधिकारी के मुताबिक ये बस भुवनेश्वर के परवीन की है जिसके ऊपर 11 मार्च, 2018 से ही कई रोड टैक्स पेंडिग थे जिसकी राशि 6.5 लाख रुपये थी.

यह भी पढ़ेंः बढ़ती जनसंख्‍या पर योगी सरकार की टेढ़ी नजर, अगर आपके दो बच्‍चे हैं तो आपके लिए है बुरी खबर

Advertisment

बताया जा रहा है कि बस मालिक के पास न तो फिटनेस प्रमाण पत्र था और न ही अन्य दस्तावेज. सामान्य अपराध, परमिट की शर्तों (permit conditions) और बीमा के जुर्माने के साथ, कुल जुर्माना 6.72 लाख रुपये का था. चालान जारी होने के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस को जब्त कर लिया. ऐसा ही एक मामला नागालैंड में भी सामने आया था जह ट्रैफिक पुलिस ने नागालैंड ट्रक मालिक पर पुराने मोटर वाहन अधिनियम 2019 पर जुर्माना लगाया गया था. ट्रैफिक उल्लंघन के मामले में संबलपुर के पश्चिमी ओडिशा जिले में 6.53 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

Source : News Nation Bureau

traffic rules India Traffic rules
Advertisment
Advertisment