Advertisment

मां बनी अपनी ही बेटी के लिए सरोगेट मदर, खुद की कोख में पाला बेटी की बच्चा

Mother Became Surrogate Mother For Her Own Daughter: सरोगेसी से जुड़ा एक नया मामला सामने आ रहा है. एक मां अपनी ही बेटी के लिए सरोगेट मदर बनी और खुद की कोख में पाले बच्चे को बेटी को सौंप दिया.

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Mother Became Surrogate Mother For Her Own Daughter

Mother Became Surrogate Mother For Her Own Daughter( Photo Credit : Social Media Instagram @creatingourfam)

Mother Became Surrogate Mother For Her Own Daughter: आज के दौर में मेडिकल साइंस ने सब कुछ मुमकिन कर दिया है. खुद का बेबी कंसीव ना कर पाने वाली महिलाओं के पास आईवीएफ और सरोगेसी जैसी कई विकल्प मौजूद हैं. सरोगेसी काफी समय से ट्रेंड में है, यही वजह है कि बॉलिवुड के कई ऐसे सिलेब्स हैं जिन्होंने सरोगेसी के जरिए मां- बाप बनना का सुख लिया है. वहीं सरोगेसी से जुड़ा एक नया मामला सामने आ रहा है. एक मां अपनी ही बेटी के लिए सरोगेट मदर बनी और खुद की कोख में पाले बच्चे को बेटी को सौंप दिया. मां की उम्र 50 साल बताई जा रही है जबकि बेटी की उम्र 25 साल है. 

Advertisment

बेटी नहीं बन सकती थी दोबारा मां, जान पर था खतरा

सरोगेट मदर का ये अनोखा मामला यूनाइटेड स्टेट्स के उटाह (US State) से आ रहा है. 50 साल की केलिस स्मिथ ने अपनी ही बेटी कैटलिन के लिए सरोगेट मदर बनी और 17 मई को एक हेल्थी बेबी को जन्म दे चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बेटी कैटलिन की पहली संतान एक बेटा है जिसके बाद डॉक्टर्स ने प्रेग्नेंसी में कुछ परेशानी बताई थी. दूसरी प्रेग्नेंसी में कैटलिन को जान का खतरा था. कैटलिन दूसरा बच्चा चाहती थीं, जिसके लिए उनकी मां केलिस स्मिथ आगे आई और बेटी के लिए सरोगेट मदर बनी.

ये भी पढ़ेंः मिला एक और बप्पी लहरी! रोज 5 किलो सोना पहन चलाता है फूड कॉर्नर, वजह उड़ा देगी होश

50 साल की मां के खुद हैं 8 बच्चे

50 साल की केलिस की खुद 8 संतानें हैं, वह बताती हैं कि उनके लिए ये फैसला मुश्किल था. शरीर भी उम्र के हिसाब से कमजोर था. लेकिन बेटी का उदास चेहरा नहीं देख पा रही थीं इसलिए ये कदम उठाने का फैसला लिया.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miguel & Kaitlyn Munoz (@creatingourfam)

केलिस के इस फैसले में बेटी के अलावा दामाद का भी साथ था. सभी इस फैसले से खुश थे. केलिस स्मिथ ने बेटी के बच्चे को जन्म देने के बाद तस्वीरें भी साझा कीं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 25 साल की बेटी को थी प्रेग्नेंसी में दिक्कत
  • बेटी को चाहिए था बच्चा मां ने दिया तोहफा
  • मां के फैसले को मिला घरवालों का सपोर्ट
Offbeat News Surrogate mother trending offbeat news latest offbeat news offbeat Surrogacy Unique Case Surrogacy
Advertisment
Advertisment