Advertisment

नाइजीरियाई शेफ ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 100 घंटे तक लगातार बनाया खाना

अगर हम आपसे पूछें कि आप खड़े होकर कितनी देर तक खाना बना सकते हैं

author-image
Ravi Prashant
New Update
cooking for 100 hours

100 घंटे से खाना बना रही हैं( Photo Credit : Twitter)

दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो अपने हैरतअंगेज करतब से लोगों को चौंका देते हैं. एक ऐसी महिला की कहानी आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसके बाद जानकर आप हैरान रह जाएंगे. अगर हम आपसे पूछें कि आप खड़े होकर कितनी देर तक खाना बना सकते हैं? तो आपका सीधा जवाब होगा कि कम से कम 1-2 घंटे बना लेंगे. आमतौर पर लोग इतना ही कर पाएंगे. आप रेस्टोरेंट में काम कर रहे हैं तो 8 घंटे कर सकते हैं लेकिन एक महिला ऐसी है जिसने 8 घंटे नहीं बल्कि 100 घंटे तक खाना बनाया है. यह सुनकर आप जरूर हैरान रह गए होंगे? एक पल के लिए हमें भी लगा, लेकिन यह जानने के बाद सारा भ्रम दूर हो गया. 

Advertisment

बिना रुके बनाती रहीं खाना

इस औरत का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अपनी खुशी जाहिर करती नजर आ रही है. वही आप देख सकते हैं कि कई लोग उसकी फोटो और वीडियो बना रहे हैं. महिला ने 100 घंटे लगातार खाना बनाकर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है. अब तक ऐसा कारनामा किसी नहीं कर दिखाया था. महिला के लिए दिन कितना खास होगा आप समझ सकते हैं. यह महिला नाइजेरिया की रहने वाली हैं. यह एक पेशे से शेफ है. हिल्डा बसी पिछले सप्ताह गुरुवार से खाना बना रही थीं, जब उन्होंने भारतीय शेफ लता टंडन द्वारा 2019 में स्थापित 87 घंटे और 45 मिनट के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार किया.

सोशल मीडिया पर लोगों ने दिया बधाई

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि आपको बधाई... वह वास्तव में मजबूत है लेकिन मुझे आप सभी के सहयोग की भी आवश्यकता होगी क्योंकि मैं सबसे अच्छा नोटिंग करने का रिकॉर्ड बनाना चाहता हूं. एक यूजर ने लिखा कि यह बहुत बड़ा है..बधाई हो,@hildabacon. जिस तरह से नाइजीरियाई लोग सेलेब्रेट कर रहे हैं वह दिल को छू लेने वाला है. एक यूजर ने लिखा कि वाकई ये दिल को छू लेने वाला पल है, उनकी आंखों में खुशी के आंसू देख सकते हैं. 

HIGHLIGHTS

  • 100 घंटे तक खाना बनाया है
  • एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है
  • इस औरत का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है

Source : News Nation Bureau

food World record
Advertisment