Advertisment

OMG! महज 7 दिन में इस शख्स ने देख लिए 7 अजूबे, 18 महीने तक करता रहा प्लानिंग , गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज

OMG! मिस्त्र के रहने वाले मैगी आइसा ने कर दिया कमाल, महज 7 दिन में देख डाले दुनिया का 7 अजूबे, जानें कैसे की पूरी प्लानिंग

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
egyptian man made World Record

Egyptian man made World Record ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

OMG! दुनिया में क्या कुछ नहीं हो रहा है. यही नहीं लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं. फिर चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कीमत चुकाना पड़े. कुछ ऐसा ही मिस्त्र के रहने वाले एक शख्स ने भी किया है. दरअसल हर किसी का कोई न कोई शौक जरूर होता है अब ये और बात है कि इस शौक को कुछ लोग पूरा कर लेते हैं और कुछ नहीं कर पाते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ठान लेते हैं उसे करके ही दिखाते हैं. मिस्त्र के इस शख्स ने कुछ ऐसा ही किया है. इस शख्स का सपना या शौक था कि उसे दुनिया के सातों अजूबे देखना थे, आप सोच रहे होंगे ये कौन सी बड़ी बात है. बिल्कुल ये बड़ी बात नहीं है लेकिन दुनिया के इन सात अजूबों को सात दिन में ही देख लेना बड़ी बात है. 

जी हां इस शख्स ने दुनिया के सात अजूबों को महज सात ही दिन में देख डाला है. खास बात यह है कि उसके इस जुनून या शौक को पूरा करने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने साझा किया है. 

यह भी पढ़ें - क्या सचमुच होती हैं डायनें या फैला हुआ सिर्फ अंधविश्वास, सामने आई सच्चाई!

18 महीने से तक की प्लानिंग
मिस्त्र के रहने वाले मैगी आइसा ने 7 दिन में 7 अजूबे देखने का कारनामा कर दिखाया है. खास बात यह है कि उन्होंने इस शौक को पूरा करने के लिए एक दो नहीं बल्कि 18 महीने यानी डेढ़ साल तक प्लानिंग की थी. इसके बाद ही उन्होंने 7 अलग-अलग जगहों पर 6 दिन 11 घंटे और 52 मिनट में अपने जुनून बन चुके शौक को पूरा किया. इस दौरान मैगी ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी इस्तेमाल किया और अपने व्हीकल का भी. 

चीन की ग्रेट वॉल से शुरू हुआ सफर
मैगी ने अपनी अजूबों भरी यात्रा की शुरुआत चीन की द ग्रेट वॉल से की. यहां से मैगी का अगला पड़ाव रहा भारत में आगरा का ताजमहल. इसके बाद मैगी पहुंचे जॉर्डन के प्रचान शहर पेट्रा. यहां से उन्होंने अपने कदम रोम के कोलोसियम की ओर बढ़ाए यहां पर तस्वीर खिंचवाने के बाद वह ब्राजील की ओर चल दिए. यहां क्राइस्ट द रिडीमर और पेरू में माचू पिचू भी पहुंचे. इन सबके बाद उनकी यात्रा का अंतिम पड़ाव रहा मेक्सिको के प्राचीन शहर चिचेन इट्जा. यहां पर उन्होंने अपने शौर को परवान चढ़ा दिया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

इंस्टा पर गिनीज बुक ने शेयर किया वीडियो
मैगी की इस शानदार और रिकॉर्ड यात्रा का वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस ने भी साझा किया है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मैगी की यात्रा के कुछ अंशों को गिनीज बुक ने दिखाने की कोशिश की है. 

कैसे पूरी की मैगी ये यात्रा
गिनीज बुक को दिए इंटरव्यू में मैगी ने बताया कि आखिर उन्होंने इस रिकॉर्ड यात्रा को किसी तरह पूरा किया. मैगी ने बताया कि उन्होंने इसके लिए 18 महीने तक प्लानिंग की और धन भी एकत्र किया. इसके बाद उन्होंने फ्लाइट, ट्रेन, बस सबवे और परिवहन केंद्रों पर जाकर पूरी यात्रा का मैप तैयार किया और बुकिंग्स करवाईं. फिर वो वक्त आया जब उन्होंने इस यात्रा को शुरू किया. मैगी बताते हैं कि उन्होंने इतनी बारीकी से इसका अध्ययन किया कि कोई गलती न रह जाए. इसके लिए हर जगह के मौसम से लेकर हर हर्डल के बारे में जानकारी ली. क्योंकि उनकी एक लगती उनकी पूरी यात्रा में खलल डाल सकती थी. 

प्लान Bभी किया था तैयार
मैगी ने अपनी इस यात्रा में कहीं कोई गड़बड़ी हो जाए तो इसके लिए प्लान बी तैयार कर लिया था. इसका फायदा उन्हें पेट्रा में हुआ. जब उन्हें ज्यादा देर तक नींद आ गई जिसकी वजह से वह लोकल बस की यात्रा चूक गए. हालांकि उन्होंने वैकल्पिक यात्रा का बंदोबस्त किया हुआ था. ऐसे में वह अपने टारगेट से नहीं चूके. मैगी ने ये भी बताया कि उनकी मेक्सिको जाने वाली फ्लाइट भी करीब-करीब छूट गई थी, लेकिन एंड मूवमेंट पर एयरलाइन के कर्मचारियों ने चेक-इन काउंटर खोल दिया जिससे वह अपनी फ्लाइट पकड़ पाए. उन्होंने एयरलाइन के कर्मचारियों को ये बताया कि वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. इसके बाद एयरलाइंस ने उनकी बात मानी और उनके लिए चेक-इन काउंटर खोला. 

यह भी पढ़ें - OMG! महिला ने ऑर्डर किए 133 रुपए के Momos, डिलीवरी नहीं मिलने पर लगाया केस, कोर्ट ने सुनाया चौंकाने वाला फैसला

बचपन का सपना था
मैगी आइसा ने बताया कि वह बचपन से दुनिया के 7 अजूबों के बारे में सुनते और पढ़ते आ रहे थे. तभी उन्होंने इन्हें देखने का सपना देखा जो बड़े होने तक उनका शौक और जुनून बन गया था. आखिरकार अपने बचपन के सपने को पूरा कर मैगी काफी खुश हैं.  

Source : News Nation Bureau

ajab gajab news OMG News Guinness World Records World record off beat news new 7 Wonders of the World
Advertisment
Advertisment