Advertisment

सड़क पर दौड़ रही गाय पर पुलिस अधिकारी ने चढ़ाई कार, धोना पड़ा नौकरी से हाथ!

ब्रिटेन में एक पुलिस अधिकारी को सड़क पर दौड़ती गाय में टक्कर मारने के आरोप में ड्यूटी से हटा दिया गया. इस पुलिस अधिकारी ने गाय में दो बार टक्कर मारी जिससे गाय बुरी तरह से जख्मी हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Cow

Cow( Photo Credit : Social Media)

हमारे देश में भले ही सड़कों पर घूम रही गौवंश को टक्कर मारने पर कोई कार्रवाई न होती हो लेकिन इंग्लैड में ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्स कार्रवाई होती है. फिर चाहे वह पुलिसवाला ही क्यों ना हो. दरअसल, इंग्लैंड से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक पुलिस अधिकारी ने सड़क पर दौड़ रही एक गाय को कार से टक्कर मार दी. इसके बाद उस पुलिस अधिकारी को ड्यूटी से हटा दिया गया. गाय पर कार चढ़ाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इसके बाद लोग आक्रोश में आ गए. इस घटना पर ब्रिटेन के गृह सचिव जेम्स क्लेवरली को 'तत्काल स्पष्टीकरण' मांगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: आसमान में उड़ रहे विमान पर गिर जाए बिजली तो क्या होगा...मारे जाएंगे सभी यात्री?

सड़क पर दौड़ रही थी गाय

दरअसल, पिछले महीने ब्रिटेन के सरे की एक सड़क पर एक गाय तेजी से भाग रही थी. इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी ने गाय के ऊपर कार चढ़ा दी. जिससे गाय सड़क पर दूर जाकर गिरी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और गाय को टक्कर मारने वाले पुलिस अधिकारी को बर्खास्त करने की मांग करने लगे.

घटना का वीडियो वायरल

करीब 30 सेकंड की इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति सड़क पर जॉगिंग करते हुए जा रहा है. तभी एक गाय उसके पीछे से सड़क पर भागने लगती है. इसी दौरान पुलिस की एक कार आती है और गाय के ऊपर चढ़ जाती है. टक्कर लगते ही गाय काफी दूर जाकर गिरती है, लेकिन जैसे ही गाय उठकर जाने लगती है पुलिस की कार एक बार फिर से गाय में टक्कर मार देती है. जिससे गाय कार के पहियों के नीचे आ जाती है. ये देखकर वहां मौजूद तमाम लोग इकट्टे हो जाते हैं. इसके बाद पुलिस अधिकारी कार से बाहर आता है और लोगों को वहां से जाने को कहता है. 

ड्यूटी से हटाया गया पुलिस अधिकारी

जानकारी के मुताबिक, ब्यू लुसी नाम की ये गाय सिर्फ 10 महीने की थी, जो कथित तौर पर एक नदी को पार कर स्टेन्स के एक खेत से भागकर आ गई थी. आक्रोश के बीच, सरे पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी है और जो अधिकारी पुलिस कार चला रहा था, उसे जांच के नतीजे आने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है. सरे पुलिस ने कहा कि यह कदम कई घंटों के बाद गाय को सुरक्षित रूप से पकड़ने के प्रयास विफल होने के बाद उठाया गया था.

ये भी पढ़ें: नागमणि को लेकर बड़ा खुलासा...क्या सांपों के पास होता है ऐसा कुछ, वैज्ञानिकों ने सच से उठाया पर्दा!

Advertisment

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने जानवर को कार से मारने से पहले कई विकल्पों का भी पता लगाया. पुलिस के मुताबिक, गाय पैदल चलने वालों पर हमला कर रही थी और यहां तक ​​कि एक कार को भी नुकसान पहुंचाया था. अधिकारियों ने कहा कि गाय के पैर में काफी चोट आई है स्थानीय लोगों की मदद से उसे पास के खेत में ले जाया गया और पशु चिकित्सक ने उसका इलाज किया.

Source : News Nation Bureau

UK Offbeat News uk police UK Home Secretary ajab gajab news Weird News James Cleverly
Advertisment
Advertisment