Advertisment

Sasta Ghar: सिर्फ 99 रुपए में मिल रहा घर, जानें योजना और लाभ उठाने की प्रक्रिया

हर कोई चाहता है उसका भी एक घर हो जिसे वो अपने मनमुताबिक सजाए और संवारे.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
sasta ghar only at 99 rs

Sasta Ghar Scheme( Photo Credit : File)

Sasta Ghar: Sasta Ghar Scheme: हर कोई चाहता है उसका भी एक घर हो जिसे वो अपने मनमुताबिक सजाए और संवारे. लेकिन महंगाई के इस दौर में घर खरीदना बहुत मुश्किल है. कई लोगों की जिंदगी तो घर खरीदने का सपना देखते-देखते ही बीत जाती है, लेकिन खरीदने जितना धन ही जुटा नहीं पाते. लेकिन ऐसे में अगर आपको पता चलते है कि आपका ये सपना बड़ी आसानी से पूरा हो सकता है तो आपको रिएक्शन क्या होगा? जाहिर है आप अपने सपने को पूरा करने वाली इस बात पर खुशी से उछल पड़ेंगे. तो हो जाइए तैयार क्योंकि आपके सपनों का घर आफ सिर्फ 99 रुपए में खरीद सकते हैं. है ना चौंकाने वाली बात. आइए जानते हैं क्या है ये योजना और वो प्रक्रिया जिसके जरिए आपका ये सपना सिर्फ 99 रुपए में पूरा हो सकता है. 

Advertisment

सपनों का ये सस्ता घर खरीदने का मौका भारत में तो नहीं लेकिन विदेश में जरूर पूरा हो रहा है. हेल्प टू बाय स्कीम के तहत वॉल्वरहैम्प्टन में आप महज  99.67 रुपये की कीमत पर घर खरीद सकते हैं. इस योजना के बारे में एक शख्स ने खुलासा किया है. यही नहीं उसने इस योजना जमकर तारीफ भी की है. इस खश्स का नाम है वानाबे.  वानाबे के मुताबिक, अब सिर्फ  99.67 रुपये में संपत्ति खरीदी जा सकती है. इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स के वॉल्वरहैम्प्टन शहर में ये योजना चलाई जा रही है. 

publive-image

क्या है हेल्प यू बाय स्कीम

Advertisment

हेल्प टू बाय योजना के तहत दो, तीन और चार बेडरूम वाले घरों को बेच जा रहा है. पहले इस संपत्ति को 25 साल के लिए किराए पर लिया जा सकता है. इसके बाद प्रॉपर्टी खरीदने की अनुमति मिलती है. 

इस स्कीम के तहत एक लॉयल्टी प्रीमियम निकाली जाएगी. इसके तहत आप महज 99.67 रुपये में अपना घर खरीद सकते हैं. इस योजना के तहत 100 घर उपलब्ध हैं. इंग्लैंड में इस घर की कीमत एक यूरो है. 

कुल 266 घरों का हो रहा निर्माण

ये सस्ते घर एक दो नहीं बल्कि पूरे 266 बनाने की योजना है. इस योजना पर कंस्ट्रक्शन कंपनी विलमॉट डिक्सन काम कर रही है. फिलहाल 100 घर बन चुके हैं. 

यह भी पढ़ें - Most Expensive Flat Deal: मुंबई में बिका देश का सबसे महंगा फ्लेट, जानें 5 बड़ी डील

Advertisment

इन लोगों के लिए चलाई जा रही योजना

हेल्प टू होम योजना की बात करें तो ये खास तौर पर उन लोगों के लिए चलाई जा रही है जो मेहनती और आर्थिक रूप से कमजोर हैं. इस स्कीम का मकसद श्रमिकों के संपत्ति बनाने के सपने को पूरा करना है.

HIGHLIGHTS

  • सिर्फ 1 रुपए पूरा करें घर खरीदने का सपना
  • हेल्प टू बाय होम स्कीम के तहत मिल रहा सस्ता घर
  • स्कीम का मकसद लोगों के संपत्ति के सपने को पूरा करना
Advertisment

Source : News Nation Bureau

House at 1 rupees Dream Home Cheap Home Loan home loan sasta ghar scheme Sasta Ghar होम लोन ड्रीम होम Housing scheme रियल ऐस्टेट न्यूज सस्ता घर
Advertisment
Advertisment