Advertisment

43 साल में 53 बार की शादी... वह भी 'शांति' की चाहत में

अब्दुल्ला बताते हैं कि मेरी हर एक शादी कुछ चंद महीनों तक ही चल सकी. हर बार कोई न कोई बुराई उन्हें अपनी पत्नी में दिख जाती और वह उसे छोड़ कर किसी और से से शादी कर लेते.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Abu

फिलहाल 63 साल के हैं अबु अब्दुल्ला.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

सऊदी अरब के एक शख्स ने 'शांति और स्थायित्व' की चाह में 43 सालों में 53 बार शादी रचाई. इस शख्स को 'सदी का बहुपत्नीवादी' करार दिया जा रहा है. 63 साल के इस शख्स का कहना है कि इतनी बार शादी उसने सिर्फ एक ऐसी पत्नी की तलाश में की, जो उसे हर हाल में खुश रख सके. गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक इस शख्स का दावा है कि उसने अपनी प्रत्येक पत्नी के साथ निष्पक्ष रहने की कोशिश की. इस शख्स की पहचान 63 साल के अबु अब्दुल्ला के रूप में की गई है.

Advertisment

पहली शादी के बाद और शादी का नहीं था इरादा

अबु ने गल्फ न्यूज को बताया, 'जब मैंने पहली बार शादी की थी, तो मेरा और शादी करने का कोई भी इरादा नहीं था.  इसकी वजह यह थी कि मेरे बच्चे हो गए थे और मैं घर-परिवार से खुश था.' हालांकि कुछ 'समस्याओं' की वजह से 23 साल की उम्र में उसने दोबारा शादी करने का निर्णय किया. बाद में उसके और पत्नियों के बीच कोई न कोई मसला खड़ा होता गया और उसे बार-बार शादी करनी पड़ी. अबु के मुताबिक, 'मैंने अब तक 53 बार शादी की है. पहली शादी के वक्त मेरी उम्र 20 साल की थी और मेरी पत्नी उम्र में मुझसे छह साल बड़ी थी.'

यह भी पढ़ेंः चीतों को नामीबिया से लाकर कुनो में बसाने की कवायद आसान नहीं, जानें इससे जुड़े पेंच

एक शादी तो महज एक रात ही चली

अब्दुल्ला की सबसे छोटी शादी महज एक रात ही चली थी. उसने आगे बताया, 'मैंने ज्यादातर सऊदी की महिलाओं से ही शादी की. मेर कुछ पत्नियां विदेश से भी रहीं, जिनसे मैं अपनी बिजनेस यात्राओं के दौरान अलग-अलग देशों में मिला था.' अब्दुल्ला बताते हैं कि मेरी हर एक शादी कुछ चंद महीनों तक ही चल सकी. हर बार कोई न कोई बुराई उन्हें अपनी पत्नी में दिख जाती और वह उसे छोड़ कर किसी और से से शादी कर लेते. अबु अब्दुल्ला की अभी भी एक पत्नी हैं और अब उनका आगे शादी करने का इरादा नहीं है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पहली शादी 20 साल की उम्र में की
  • एक शादी तो महज एक रात ही चली
  • सदी का बहुपत्नीवादी करार दिया जा रहा 
बहुपत्नीवादी सऊदी अरब Saudi Arab polygamy शादी marriage
Advertisment
Advertisment