Advertisment

Google पर इन तीन विषयों पर सर्च पड़ेगा महंगा, एक छोटी गलती बनेगी मुसीबत 

गूगल आज के दौर में सबसे बड़ा जानकारी का पिटारा बन चुका है. कुछ भी सर्च करने के लिए हम सबसे पहले गूगल पर जाते हैं.मगर अब यहां पर कुछ भी सर्च करना भारी पड़ सकता है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
google

google search tips( Photo Credit : सांकेतिक फोटो)

गूगल आज के दौर में सबसे बड़ा जानकारी का पिटारा बन चुका है. कुछ भी सर्च करने के लिए हम सबसे पहले गूगल पर जाते हैं. मगर अब यहां पर कुछ भी सर्च करना भारी पड़ सकता है. गूगल पर आप कई तथ्य नहीं जान सकते हैं, क्योंकि ऐसा करने पर आपको जेल हो सकती है, तो ऐसी कौन-कौन सी चीजें जो आपको भूले से भी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए, हम आज आपको इस बात की जानकारी देते हैं. इस सूचना की मदद से आप बड़ी गलती से बच सकेंगे.

Advertisment

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी

इस शब्द का अर्थ है कि बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेंट सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है. भारत में इसे लेकर सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं. ये आपको POSCO एक्ट के तहत आपको जेल की सजा हो सकती है. अगर आप गूगल पर ऐसा कुछ खोजते पाए गए तो आपको 5 से 7 वर्ष की जेल भी हो सकती है.

बम कैसे बनाएं

अगर आपने गलती से बम बनाने की प्र​क्रिया को जानना चाहा, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. गूगल पर सर्च करते हैं कि आखिर बम को   कैसे बनाया जाए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और कभी भी आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है.

गर्भपात को लेकर सर्च पड़ेगा भारी

गूगल पर अगर आप गर्भपात से जुड़े सर्च करते हैं तो आप मुश्किल में आ सकते हैं. ऐसा इसीलिए क्योंकि भारत में सरकार ने इसके लिए सख्त कानून बनाए हुए हैं. डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही केवल ये संभव है, इसीलिए अगली बार ऐसा कुछ भी सर्च करने से पहले जरूर सोच लें. 

Source : News Nation Bureau

google search google news Google mistakes avoid these things on google search
Advertisment
Advertisment