मोबाइल यूज करना छोड़ दो और ले जाओ 8 लाख रुपये, शुरू होने जा रहा है 'डिजिटल डिटॉक्स वर्ल्ड' Competition

क्या आप भी 8 लाख रुपये जीतना चाहते हैं? अगर हां तो आपको बस अपने मोबाइल से दूर रहने की जरूरत होगी. जी हां, एक ऐसी प्रतियोगिता होने जा रही है जिसमें अगर आप मोबाइल से दूर रहेंगे तो आपको 8 लाख रुपये दिए जाएंगे.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Win 8 lakh rupees on leaving mobile

मोबाइल छोड़ने पर जीतें 8 लाख रुपये( Photo Credit : Pexels)

अगर हम आपसे कहें कि मोबाइल न इस्तेमाल करने पर आपको 8 लाख रुपये दिए जाएंगे तो क्या आप यकीन करेंगे? यह पढ़कर आप चौंक गए होंगे लेकिन इसका जिक्र अमेरिका में हो रही प्रतियोगिता में किया गया है. इस प्रतियोगिता में शर्त रखी गई है कि शख्स को एक महीने तक फोन से दूर रहना होगा और जो भी प्रतियोगिता जीतेगा उसे इनाम के तौर पर 8 लाख 31 हजार रुपये दिए जाएंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि ये कौन सी प्रतियोगिता है? तो आइए जानते हैं आपके मन में चल रहे सवालों के जवाब.

Advertisment

डिजिटल दुनिया से कहना होगा अलविदा

सिग्गी इस प्रतियोगिता के आयोजकर्ता है. सिग्गी ने इस प्रतियोगिता का नाम 'डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम' रखा है. आसान भाषा में कहें तो डिजिटल दुनिया से पूरी तरह गायब हो जाना, जहां आपको इंटरनेट या मोबाइल की दुनिया की एक्सेस नहीं मिलेगी. इस प्रतियोगिता में आपको एक महीने तक मोबाइल फास्ट यानी मोबाइनल उपवास रखना होगा. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको विजेता घोषित कर दिया जाएगा. इस प्रतियोगिता में 10 विजेता होंगे.

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं? कितने प्रकार के होते हैं भूत, लीजिए सामने आ गई रहस्यमयी दुनिया की सबसे बड़ी जानकारी

बिना फोन के साथ दी जाएंगी कई सारी चुनौतियां

सिग्गी ने कहा कि इस प्रतियोगिता में हम आपको अपना फोन बंद करने और दुनिया के साथ फिर से जुड़ने की चुनौती दे रहे हैं. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चुने गए लोग अपने स्मार्टफोन को एक बॉक्स में सुरक्षित रखेंगे और एक महीने तक एनालॉग जीवन जिएंगे. अपने डिजिटल ब्रेक के बदले में, विजेताओं को आपात स्थिति के लिए प्रीपेड सिम कार्ड के साथ 10,000 डॉलर का रेट्रो फ्लिप फोन और उनके प्रौद्योगिकी-मुक्त साहसिक कार्य के हिस्से के रूप में तीन महीने का सिग्गी योगर्ट दिया जाएगा.

आप भी बन सकते हैं विजेता

वहीं, प्रतियोगिता की घोषणा में कंपनी ने अपनी साइट पर जानकारी दी कि इस साल हम एक नई तरह की 'ड्राई जनवरी' पेश कर रहे हैं. एक महीने तक शराब से दूर रहने के बजाय, हम आपको अपना स्मार्टफोन छोड़ने की चुनौती देते हैं. आपको कम डिस्ट्रैक्शन के साथ सरल जीवन जीने की शक्ति देते हैं. आप माने या ना माने यह फोन हम सभी के लिए डिस्ट्रैक्शन का सबसे बड़ा डिवाइस बन गया है, दरअसल हर व्यक्ति हर दिन अपने फोन पर 5 घंटे से ज्यादा समय बिताता है. अगर आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आप 31 जनवरी को तक आवदेन कर सकते हैं. क्या पता, आप उन भाग्यशाली कुछ लोगों में से विनर हो सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

America Mobile Detox Digital Detox 8 lakh rupees on leaving mobile leaving mobile
Advertisment