Advertisment

असिस्टेंट कमिश्नर का ID कार्ड दिखाकर शख्स करना चाहता था बॉर्डर पार, आगे हुआ चौंकाने वाला वाकया

दरअसल, कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. ट्रेन, मेट्रो, बस और फ्लाइट सब कुछ बंद है. राष्ट्रीय राजधारी दिल्ली समेत सभी राज्यों की सीमाओं को भी सील कर रखा है.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
उत्तर प्रदेश : विस्फोट करने की धमकी देने के मामले में शख्स गिरफ्तार

असिस्टेंट कमिश्नर का ID कार्ड दिखा करना चाहता था बॉर्डर पार, मगर...( Photo Credit : फाइल फोटो)

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बंद दिल्ली बॉर्डर को पार करने की कोशिश कर रहे एक फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर को गिरफ्तार किया है. आरोपी शख्स आनंद विहार की तरफ से दिल्ली (Delhi) बॉर्डर क्रॉस करना चाहता था, लेकिन बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसको दबोच लिया. आरोपी की पहचान सूरज सिंह बिष्ट के रूप में हुई है. जिसके पास से पुलिस (Police) ने असिस्टेंट कमिश्नर के दो फर्जी आईडी कार्ड बरामद किए हैं. साथ ही आरोपी की कार को भी सील कर दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: भगवान ही मालिकः जमात के संक्रमित तीन सदस्य दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक गए थे बस में

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. ट्रेन, मेट्रो, बस और फ्लाइट सब कुछ बंद है. राष्ट्रीय राजधारी दिल्ली समेत सभी राज्यों की सीमाओं को भी सील कर रखा है. लॉकडाउन में लोगों को भी सड़क पर निकलने की इजाजत नहीं हैं. इसी कड़ी में दिल्ली बॉर्डर क्रॉस की कोशिश कर रहे आरोपी सूरज सिंह बिष्ट को पुलिस ने रोक लिया.

उसकी गाड़ी पर भारत सरकार लिखा था. लिहाजा बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों ने उससे लॉकडाउन का पास दिखाने को कहा. जिसके बाद आरोपी ने एक असिस्टेंट कमिश्नर का आईडी कार्ड दिखाया, लेकिन पुलिसकर्मियों को उस पर शक हुआ तो उन्होंने दूसरा आईडी कार्ड दिखाने को कहा. आरोपी सूरज का दूसरा आईडी कार्ड देखते ही पुलिस हैरान रह गई और उसका शक यकीन में बदल गया.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल पर मोदी सरकार ने कमाए 20 लाख करोड़ रुपये, जनता से साझा करे मुनाफा : कांग्रेस

पुलिसकर्मियों ने दो आईडी कार्ड मिलाए तो उनमें जन्मतिथि अलग-अलग थी. आरोपी फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर का आईडी कार्ड लेकर घूम रहा था. जब पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए आरोपी सूरज से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि असिस्टेंट कमिश्नर का यह आईडी कार्ड फर्जी है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

यह वीडियो देखें: 

lockdown corona-virus Delhi border seal
Advertisment
Advertisment