Advertisment

Five Haunted Places of Delhi : दिल्ली की ये पांच खतरनाक जगहें, जहां आज भी बुरी आत्माएं लोगों पर करती हैं हमला!

क्या आप जानते हैं दिल्ली की उन पांच डरावनी जगहों के बारे में, जहां आज भी लोग जाने से बचते हैं. ये जगहें इतनी खतरनाक हैं कि अगर लोग चले जाएं तो कभी भी सामान्य स्थिति में नहीं आते हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Five haunted places of Delhi

दिल्ली की पांच डरावनी जगहें( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Five Haunted Places of Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में कई ऐसे इलाके हैं, जहां आज भी लोग जाने से पहले कई बार सोचते हैं. रात के समय अगर कोई उधर से गुजर जाए तो एक पल के लिए इंसान डर जाता है. आज इस खबर में हम आपको दिल्ली की उन भुतहा जगहों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में डरावनी कहानियां हैं. तो चलिए बिना समय बर्बाद किए हम आपको दिल्ली के उन इलाकों के बारे में जानकारी देते हैं, जिन्हें लोग भुतहा जगह कहते हैं. दिल्ली, भारत की राजधानी, अपने ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहरों के लिए प्रसिद्ध है. लेकिन इसके साथ ही यह शहर कुछ ऐसी जगहों के लिए भी जाना जाता है जिन्हें हॉन्टेड माना जाता है

Advertisment

1. दिल्ली कैंट (Delhi Cantonment)

दिल्ली कैंट क्षेत्र में रात के समय एक महिला की आत्मा को देखने की कहानियां सुनने को मिलती हैं. कहा जाता है कि यह महिला सफेद साड़ी पहनकर रात में सड़क पर दिखती है और लिफ्ट मांगती है. अगर कोई गाड़ी नहीं रोकता है तो वह उनकी गाड़ी के साथ दौड़ने लगती है. कई लोगों ने बताया है कि उन्होंने इस महिला को देखा है और उसके साथ अजीब अनुभव किए हैं. कुछ लोगों ने ये भी बताया कि उन्होंने उसकी आवाज सुनी है और वे असहज महसूस करने लगे.

2. भूली भटियारी का महल (Bhuli Bhatiyari Ka Mahal)

Advertisment

यह 14वीं शताब्दी का महल है, जो तुगलक वंश के राजा फिरोज शाह तुगलक द्वारा बनवाया गया था. इस महल को एक हॉन्टेड स्थान के रूप में जाना जाता है. कहा जाता है कि रात के समय यहां अजीब आवाजें सुनाई देती हैं और रहस्यमयी घटनाएं होती हैं. कई लोग जिन्होंने यहां रात बिताई है, उन्होंने बताया कि उन्हें यहां अजीब सी आवाजें सुनाई दीं और खुद को असहज महसूस किया. ये स्थान रात के समय बेहद डरावना लगता है.

3. जमाली-कमाली मकबरा (Jamali Kamali Tomb and Mosque)

यह मकबरा और मस्जिद 16वीं शताब्दी में बनवाई गई थी और यह हुमायूं के मकबरे के पास स्थित है. यहां आने वाले लोग बताते हैं कि उन्होंने अजीब सी आवाजें सुनी हैं और अनदेखे शक्तियों का अनुभव किया है. यहां जाने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने यहां पर किसी की फुसफुसाहट सुनी और उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि कोई उनके पीछे है. कई बार यहां अजीब सी घटनाएं भी घटी हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें- पहली बार ऐसी हालत में दुनिया के सामने आई व्हेल, देख वैज्ञानिक भी हो गए हैरान

4. अग्रसेन की बावली (Agrasen Ki Baoli)

यह प्राचीन बावली दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास स्थित है और इसे 14वीं शताब्दी में बनवाया गया था. स्थानीय लोगों का मानना है कि यह स्थान आत्माओं और अदृश्य शक्तियों का निवास स्थान है. यहां आने वाले लोग बताते हैं कि उन्होंने यहां पर किसी की उपस्थिति महसूस की और कई बार अजीब सी घटनाओं का सामना किया. यहां पर अंधेरे में होने वाली गतिविधियां डरावनी होती हैं.

Advertisment

5. संजय वन (Sanjay Van)

यह विशाल वन क्षेत्र दक्षिण दिल्ली में स्थित है और यहां पर कई प्राचीन कब्रें और मकबरे हैं. लोगों का मानना है कि यहां पर आत्माओं का निवास है और रात के समय यहां कई अजीब घटनाएं घटती हैं. यहां आने वाले लोग बताते हैं कि उन्होंने रात के समय यहां पर किसी की परछाई देखी और अजीब सी आवाजें सुनी. यहां पर रात के समय जाना बहुत डरावना होता है और अगर कोई चला जाए तो सामान्य स्तिथि में रहता नहीं है.  हालांकि, ये लोगों के अनुभव पर आधारित हैं. लोगों के अनुभवों के आधार पर इन जगहों को दिल्ली की सबसे डरावनी जगहों में शामिल किया गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ghosts in these areas of Delhi delhi dangerous places of Delhi Five haunted places of Delhi
Advertisment
Advertisment