Advertisment

बॉस के लिए कारगर साबित होगा ये सॉफ्टवेयर, कर्मचारियों पर चिल्लाने के लिए कर सकते हैं इस्तेमाल!

अगर आप बॉस हैं या फिर कॉल सेंटर चलाते हैं तो यह सॉफ्टवेयर आपके लिए कारगर साबित होगा. अगर कोई आप पर चिल्लाता है तो उसकी बातें आपको मीठी लगेंगी यानी अगर आप अपने कर्मचारी पर चिल्ला रहे हैं तो उसे आपकी बातें जरा भी बुरी नहीं लगेंगी.

author-image
Ravi Prashant
New Update
AI Software Voice Changer

वॉइस चेंजर सिस्टम( Photo Credit : News Nation)

आजकल इंसान का मूड ख़राब होना बहुत आम बात है. मूड खराब होने के कई कारण हो सकते हैं और जब मूड खराब होता है तो आप किसी पर चिल्लाने लगते हैं. वहीं, अगर कोई दूसरा परेशान हो जाए और आपकी गलती न हो और आपके ऊपर चिल्लाने लगे तो बुरा लगता है. लेकिन अब नहीं, अगर कोई आप पर चिल्लाएगा तो उसकी बातें आपको मीठी लगेंगी यानी आपको जो सुनाई देगा, वो एकदम चीनी की तरह मीठा लगेगा. हां, आपने सही पढ़ा है. दरअसल, एक जापानी कंपनी इसका दिलचस्प समाधान लेकर आई है. अगर आप गुस्से में हैं और चिल्ला रहे हैं तो टेक की मदद से आपकी आवाज पूरी तरह बदल जाएगी. 

Advertisment

गुस्से से भरी आवाज को देगा बदल

Oddity Central वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, एक जापानी कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया है, जो आपका मूड कभी खराब नहीं होने देगा. चाहे कोई आप पर कितना भी चिल्लाए, उसकी बातों से आपको कोई नुकसान नहीं होगा और नाही आपको फर्क पड़ेगा. खासकर उन लोगों के लिए यह ज्यादा कारगर साबित होगा जो कॉल सेंटर में काम करते हैं. आमतौर पर ऐसा होता है कि जो लोग कस्टमर केयर में काम करते हैं, उनके ज्यादातर कस्टमर के कॉल गुस्से वाले ही होते हैं और कई बार कर्मचारियों का मूड भी खराब कर देते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- चितकुल से शोजा तक, गर्मी से राहत पाने के लिए उत्तरी भारत के 5 बेस्ट ऑफबीट हिल स्टेशन

Advertisment

बिना किसी शब्दों से छेड़छाड़ किए करेगा शानदार काम

जापानी कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से इसका स्मार्ट इस्तेमाल ढूंढ लिया है. यह एक ऐसा फिल्टर है, जो किसी व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज को पकड़कर उसे शांत और मधुर बना देता है. Soft Bank बैंक कंपनी के डेवलपर्स में से एक तोशीयुकी नकातानी ने कहा कि हमने एक भावना दमन प्रणाली विकसित की है, जो कर्मचारियों को परेशान करने वाले ग्राहकों की गुस्सा भरी आवाजों से बचाएगी.यह वॉयस फिल्टर दो स्तरों पर काम करेगा. इसमें सबसे पहले वह सामने वाले की आवाज का अध्ययन करेगा और उसके बाद चीजों को समझेगा. फिर बिना किसी शब्दों से छेड़छाड़ किए वो गुस्से भरी आवाज को मधुर बना देंगे.

Source : News Nation Bureau

japan Voice Changer AI Software Voice Change Japan Voice Changer App Japan
Advertisment
Advertisment