Five Haunted Place : दुनिया की पांच खतरनाक जगहें, जहां जाने से आज भी डरते हैं लोग!

Five Haunted Place: क्या आप जानते हैं दुनिया की उन पांच खतरनाक जगहों के बारे में जिनके बारे में सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं? इस खबर में हमने आपको पांच डरावनी जगहों के बारे में बताया है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
five Haunted places

हॉन्टेड प्लेस( Photo Credit : News Nation)

Five Haunted Place: जब हम हॉन्टेड जगहों की बात करते हैं तो ऐसी कई जगहें दिमाग में आती हैं. उन जगहों के बारे में कई कहानियां हैं. आज इस खबर में हम आपको दुनिया की पांच ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां लोग आज भी जाने से कतराते हैं. उन जगहों के पीछे ऐसी-ऐसी कहानियां हैं जिन्हें सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. दुनिया भर में कई जगहें ऐसी हैं जिन्हें हॉन्टेड माना जाता है. इन जगहों पर असामान्य गतिविधियां देखी गई हैं और यहां के लोग डरावनी कहानियां सुनाते हैं. आइए जानते हैं दुनिया की पांच सबसे हॉन्टेड जगहों के बारे में और क्यों ये जगहें हॉन्टेड मानी जाती हैं. 

Advertisment

1. द टॉवर ऑफ लंदन, इंग्लैंड

इस जगह को लेकर ऐसी कहानी है कि सुनकर दिमाग एक पल के लिए काम करना बंद हो जाता है. टॉवर ऑफ लंदन अपने इतिहास और खौफनाक कहानियों के लिए मशहूर है. यहां कई राजाओं और रानियों को कैद किया गया था और उनमें से कई को यहीं पर फांसी दी गई थी. यहां की सबसे प्रसिद्ध भूतनी ऐनी बोलिन की आत्मा मानी जाती है, जो अपने सिर के बिना घूमती है. इसके अलावा, यहां के गार्ड्स ने भी कई बार अजीब आवाजें और परछाइयां देखी हैं.

2. बफ स्प्रिंग होटल, कनाडा

बानफ स्प्रिंग्स होटल की कहानी एक ऐसे परिवार से जुड़ी है, जिनकी यहां पर हत्या कर दी गई थी. इसके अलावा, एक दुल्हन की मौत सीढ़ियों से गिरने के कारण हो गई थी. होटल के कमरे और गलियारों में बिना सिर वाली महिला की परछाई और एक पुराना दरबान देखा जाता है. यहां पर ठहरने वाले लोगों ने भी असामान्य गतिविधियों का अनुभव किया है.

3. आओकिगहारा वन,जापान

आओकीगहारा वन, जिसे 'सुसाइड फॉरेस्ट' भी कहा जाता है, माउंट फूजी के तल पर स्थित है. यह जगह सुसाइड के लिए कुख्यात है और यहां पर आत्महत्या करने वाले लोगों की आत्माएं घूमती रहती हैं. वन में कई लोग अजीब आवाजें सुनते हैं और कुछ लोगों ने परछाइयां और असामान्य गतिविधियां देखी हैं. स्थानीय लोग कहते हैं कि यहां की आत्माएं वन में भटकती रहती हैं.

ये भी पढ़ें- जिम से सामने आया अब तक का खतरनाक वीडियो, ऊल-जलूल कारनामे से युवक हुआ घायल

4. चतुर्खान हवेली, राजस्थान, भारत

चतुर्खान हवेली को भूतिया माना जाता है क्योंकि यहां एक महिला की आत्मा का वास माना जाता है, जिसने यहां आत्महत्या की थी. कहा जाता है कि वह महिला अपने प्रेमी के इंतजार में मर गई थी. हवेली में रह चुके लोगों ने अजीब आवाजें सुनी हैं और कुछ लोगों ने यहां पर सफेद साड़ी पहने महिला की परछाई देखी है.

5. एडिनबर्ग कैसल स्कॉटलैंड

ईडिनबर्ग कैसल स्कॉटलैंड की सबसे पुरानी और ऐतिहासिक जगहों में से एक है. यहां पर कई युद्ध और बलिदान हुए हैं, जिसके कारण इसे भूतिया माना जाता है. कैसल में कई बार अजीब आवाजें, ठंडी हवाएँ, और परछाइयाँ देखी गई हैं। यहाँ पर कई पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने भूतों का अनुभव किया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

five dangerous places dangerous places dangerous place haunted place
Advertisment