Advertisment

ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी जंगल, जिसमें 90 डिग्री पर मुड़े हुए हैं पेड़

Crooked Forest: दुनियाभर में अलग-अलग तरह के हजारों जंगल मौजूद है, लेकिन आज हम आपको जिस जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं वह दूसरे जंगलों से अलग है. क्यों कि इस जंगल के सभी पेड़ एक ही दिशा में मुड़े हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Crooked Forest

Crooked Forest ( Photo Credit : Social Media)

Crooked Forest: दुनियाभर के हर जंगल में हजारों तरह के पेड़ पाए जाते हैं जिनमें कुछ बहुत लंबे तो कुछ बहुत मोटे या फिर छोटे होते हैं. यानी हर पेड़ का आकार अलग-अलग होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक पेड़ एक जैसे ही आकार का है. क्योंकि ये सभी पेड़ एक खास तरीके से मुड़े हुए हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं पोलैंड के क्रूक्ड फोरेस्ट के बारे में. इस फोरेस्टे को देखकर कर हर कोई हैरान हो जाता है क्योंकि इस जंगल का हर पेड़ 90 डिग्री पर झुका हुआ है. इस जंगल के पेड़ इस तरह से कैसे झुके हुए हैं इसका रहस्य कोई नहीं जान पाया. इसीलिए इस जंगल को रहस्यमयी माना जाता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: ये है पृथ्वी का सबसे रहस्यमयी स्थान, जहां जाने वाला कभी नहीं आता वापस

ये जंगल पोलैंड के नोवे सजारनोवो गांव के पास स्थित है. इस जंगल में पेड़ों की समकोण यानी 90 डिग्री पर झुके होने की वजह आज तक कोई नहीं समझ पाया. बता दें कि इस जंगल के ये पेड़ तीन से नौ फीट तक बढ़ने के बाद मुड़ जाते हैं. जो देखने में काफी रहस्यमयी लगते हैं. पोलैंड का ये जंगल रहस्यमयी पेड़ों की वजह से चर्चा में रहता है. बताया जाता है कि इस जंगल में ये पेड़ द्वितीय विश्वयुद्ध की शुरुआत से पहले लगाये थे. ऐसा माना जाता है कि इन पेड़ों को साल 1930 में लगाया गया था. जंगल के पेड़ों के झुकाव की वजह से ही इस जंगल को क्रूक्ड फोरेस्ट के नाम से जाना जाने लगा.

publive-image

इन पेड़ों के झुके होने के पीछे माना जाता है कि इन पेड़ों को लगाने के लिए किसी विशेष प्रकार की तकनीकी का प्रयोग किया गया होगा. हालांकि सच्चाई क्या है इसके बारे में आज तक कुछ पता नहीं चला. पेड़ों का मुड़ा होना तब और भी रहस्यमयी हो जाता है जब पता चलता है कि ये पेड़ एक ही दिशा में मुड़े हैं. इस जंगल में पेड़ों को देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. अभी भी ये जंगल लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: इस टाउन के लोगों को चलते-चलते ही आ जाती है नींद, महीनों तक पड़े रहते हैं सड़क पर

रहस्यमयी होने के साथ ही इस जंगल के पेड़ देखने में भी बहुत खूबसूरत लगते हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, गुरुत्वाकर्षण बल की वजह से ही इस जंगल के पेड़ मुड़ जाते हैं. वहीं कुछ लोग इन पेड़ों को झुकाने के पीछे दूसरे ग्रहों से आए प्राणियों का आना मानते हैं. लेकिन पेड़ों के झुकने की सच्चाई क्या है ये कोई नहीं जानता. 

Source : News Nation Bureau

Most Weird news in hindi Mysterious Forest Poland Crooked forest Weird News
Advertisment
Advertisment