Advertisment

UP News: हेलमेट पहनकर कार न चलाने पर चालान, ऑडी कार मालिक परेशान

UP News: उत्तर प्रदेश में चौंकाने वाला मामला आया सामने, बिना हेलमेट के कार चलाने पर कटा वाहन चालक का चालान, जानें ट्रैफिक पुलिस फिर क्या कहा.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Challan for Driving Car without Helmet in Jhansi UP

Challan for Driving Car without Helmet in Jhansi UP ( Photo Credit : File)

UP News: आप भी वाहन चलाते हैं तो ट्रैफिक नियमों को लेकर आप हमेशा अपडेट भी रहते होंगे. क्योंकि वाहन चलाते वक्त अगर ट्रैफिक नियमों का पालन न किया जाए तो मोटा चालान कट जाता है. सरकार लगातार इसको लेकर अपडेट भी जारी करती रहती है. आपने चार पहिया वाहन चलाते वक्त सीट बेल्ट लगाने का नियम तो सुना होगा लेकिन क्या आपको पता है कि अगर कार चालक हेलमेट न पहने तो भी उसका चालान कट सकता है. सुनकर यकीन नहीं आता है लेकिन ये हकीकत है. ये मामला उत्तर प्रदेश के झांसी शहर का है. जहां एक लग्जरी कार चालक का चालान इस वजट से कटा क्योंकि उसने हेलमेट नहीं लगाया था. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

Advertisment

झांसी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इसमें एक युवक का हेलमेट पहनकर कार न चलाने पर चालान हो गया.  उसे इसकी जानकारी उस समय हुई जब उसके मोबाइल पर इसका मैसेज आया.  इसके बारे में वह यातायात पुलिस के पास पहुंचा तो उससे यह कह दिया गया कि चुनाव पूरे होने के बाद ही बात करने आना. ऐसे में तब से वह कार चालक ड्राइविंग के दौरान अकसर हेलमेट पहना नजर आता है. जो लोगों के लिए उत्सुकत का विषय बना हुआ है. 

झांसी महानगर में नवाबाद थानान्तर्गत नंदू कालोनी के पास रहने वाले बहादुर सिंह परिहार इन दिनों एक अजीब परेशानी से गुजर रहे हैं. उनके पास ऑडी कार क्रमांक यूपी 93 सीए 2828 है. बहादुर सिंह ट्रक यूनियन के अध्यक्ष भी हैं. उनका कहना है कि 12 मई को उनके बच्चे जब मोबाइल देख रहे थे तभी मैसेज आया. 

यह भी पढ़ें - हर दिन 2 बजे होती है इस शहर में बारिश, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Advertisment

मैसेज में क्या लिखा था

सिंह ने बताया कि उस मैसेज में पता चला कि यह ई-चालान का मैसेज है, उसमें लिखा था कि मेडिकल तिराहे के पास बिना हेलमेट लगाए हुए वह अपनी कार चला रहे थे इसलिए उनका 1000 रुपए का चालान हुआ है. 

मोबाइल पर यह मैसेज देखकर बहादुर सिंह काफी चौंक गए. उन्हें समझ नहीं आया कि भला उन्हें इस तरह का मैसेज कैसे आ सकता है. इस मैसेज की पुष्टि करने के लिए उन्होंने यातायात विभाग जाने का मन बनाया. वहां जाकर जब उन्होंने संबंधित अधिकारी से बात की तो जो जवाब उन्हें मिला वह और भी चौंकाने वाला था. 

चुनाव तक हेलमेट के साथ चलाएंगे कार

संबंधित अधिकारी से शिकायत करने पर उन्हें जवाब मिला कि फिलहाल लोकसभा चुनाव चल रहे हैं ऐसे में वह अपनी शिकायत लेकर चुनाव के बाद आएं.   अब ऐसे में चुनाव तक या तो वह गाड़ी चलाना बंद कर दें या फिर बचने के लिए हेलमेट पहनकर चलें. यही कारण है कि अब वह चालान से बचने के लिए हेलेमेट पहनकर ही अपनी कार चला रहे हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Viral News UP News Challan for Driving Car without Helmet Jhansi man was issued challan Jhansi News
Advertisment
Advertisment