इस गांव का नाम लेने पर हो सकती है पिटाई, अगर सोशल मीडिया पर लिखा तो हो जाएंगे ब्लॉक

कहा जाता कि अपनी पहचान काम से दो नाम से नहीं. लेकिन ये ऐसा गांव जिसका नाम बतना शर्मिंदगी महसूस करते हैं गांववाले.

author-image
Vikash Gupta
New Update
Weird Village

Weird Village( Photo Credit : News Nation)

अजब गजब नाम.... शेक्सपियर ने कहा था कि नाम में क्या रखा है. लेकिन किसी भी स्थान, व्यक्ति या फिर किसी भी वस्तु की पहचान उसके नाम से ही कि जाती है. नाम किसी भी व्यक्ति और स्थान के लिए महत्तवपूर्ण होता है. ये उसके जीवन का हिस्सा है और लोग उसी नाम से उसे पहचानते हैं. लेकिन दुनिया भर में कई ऐसे जगहें हैं जो अजीब होती है वहीं, कुछ ऐसे भी नाम है जिसकी वजह से लोगों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है. एक ऐसा ही गांव का नाम है जिसे आए दिन लोग यूज करते हैं. 

Advertisment

लोगों को शर्मिंदगी महसूस

दरअसल मध्य यूरोप का ये गांव है जिसका नाम फकिंग(F***ing)है. हलांकि अब इसका नाम बदलकर Fugging कर दिया है. ये गांव ऑस्ट्रिया (Austria)का है जो अपने अजीब नाम की वजह से सोशल मीडिया पर छाया है. ये गांव ऑस्ट्रिया की राजधानी से 260 किलोमीटर दूर वेस्ट में स्थित है. जानकारी के अनुसार जब कोई टूरिस्ट किसी दूसरे देश से आता तो गांव के बाहर लगे नाम के साइनबोर्ड के साथ फोटो लेता और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देता जिसकी वजह से गांव की बदनामी हो जाती थी. वहीं, बाद में कुछ लोगों ने इससे परेशान होकर साइन बोर्ड को ही हटा दिया. 

2005 से आना शुरू हुए

जब इस गांव के लोग कहीं जाते और पूछे जाने पर अपने गांव का नाम फकिंग (F***ing) बताते तो लोग हंस पड़ते जिससे गांव के लोगों को अपमानित महसूस करते थे. इसके बाद गांव के लोगों ने अपने गांव का नाम बदलने का निर्णय किया. जानकारी के अनुसार 1 जनवरी 2021 को ऑस्ट्रिया के इस गांव का नाम बदल कर फगिंग (Fugging) कर दिया गया. कहा जाता है कि साल 2005 के बाद से ही यहां पर टूरिस्टों का आना शुरू हुआ और गांव चर्चा में आया. गांववालों के अनुसार फोको नाम के व्यक्ति ने इस गांव को बसाया था. जिसके नाम पर इस गांव का नाम रखा गया था. 

Source : News Nation Bureau

फक गांव Fucke Village Weird villages Village Name Fugging Twitter Viral Post Trending Post austria village Facebook Viral post Germany border with Netherlands Austrian Village Fugging वायरल स्टोरी Fucke Village in Sweden
Advertisment