Advertisment

इस अजीबोगरीब बीमारी को देखकर हो जाएंगे हैरान, लड़के का शरीर हो गया मुड़ा तुड़ा

कुछ लोगों को देखकर हैरानी होती है और कुछ को देखकर डर भी लगता है. इसी कड़ी में एक कहानी एक लड़के की सामने आई है जो की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है.

author-image
Nandini Shukla
New Update
off

लड़के का शरीर हो गया मुड़ा तुड़ा ( Photo Credit : facebook)

दुनिया में अजीबोगरीब कारनामे , लोग नज़र एते रहते हैं. कुछ लोगों को देखकर हैरानी होती है और कुछ को देखकर डर भी लगता है. इसी कड़ी में एक कहानी एक लड़के की सामने आई है जो की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है.  इस कारण उसका शरीर मुड़ा रहता था. यहां तक कि जो भी डॉक्‍टर इस लड़के से मिलते थे, उनकी बात सुनकर लड़का डर जाता था. वे सर्जरी करने से इनकार कर देते थे. उसकी बीमारी काफी गंभीर बताई गई थी, लेकिन आखिरकार वह दिन भी आया जब इसने एक नई ज़िंदगी की ओर कदम रखा. इसका नाम अलरिच है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- दहेज में नहीं मिली ये चीज तो शादी छोड़कर मंडप से फरार हो गया दूल्हा

वह अफ्रीका का रहने वाला है. जन्‍म से ही उसके घुटने डिस्‍लोकेटेड थे.ऐसे में वह डंडे के सहारे चलता था. उसकी ये कंडीशन Quadriceps contracture कहलाती है. इस कंडीशन की वजह से उलरिच की मांसपेशियों के बढ़ने की दर हड्डियों के मुकाबले काफी कम थी. जब इलाज कहीं नहीं हो पाया तब परिवार के लिए के नई उम्मीद की किरण बनकर एक शख्स आया. अफ्रीका मर्सी चैरिटी, जिसने इस लड़के की सर्जरी करवाने का कदम उठाया. जिसके बाद सर्जरी सक्सेस रही और अब यह लड़का खुद के पैरों में खड़ा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - मां बनी अपनी ही बेटी के लिए सरोगेट मदर, खुद की कोख में पाला बेटी की बच्चा

Advertisment

Source : News Nation Bureau

offbeat latest off beat news trending news
Advertisment
Advertisment