Viral Live Bhoot Video : कैमरे में कैद हुआ भूत का वीडियो, तेजी से हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यहां भूत है. इस भूत वाले वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है कि क्या सच में भूत होते हैं?

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral ghost video

वायरल भूत वीडियो (IG)

क्या भूत होते हैं? अगर किसी से इस पर सवाल पूछा जाए तो कई लोगों का जवाब हां होगा जबकि कुछ लोग इसे अंधविश्वास कहेंगे. सोशल मीडिया की दुनिया में भूत-प्रेत को लेकर कई वीडियो देखने को मिलते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कई बार वीडियो देखने के बाद दिमाग काम नहीं करता. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें एक भूत होने का दावा किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वारल हो रहा है. 

Advertisment

भूत का वीडियो हुआ वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भूत नजर आ रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वह एक ऊंची इमारत से कूद जाता है और उसे कुछ नहीं होता. वीडियो में देखा जा सकता है कि भूत के कूदते हैं, वहां पर बिल्ली होती है, ये देख भाग जाती है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो असली है या नकली क्योंकि आजकल ऐसे वीडियो मनोरंजन के लिए बनाए जाते हैं. इसलिए हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें- खेत में भैंस को संभालते हुए रोबोट का वीडियो हुआ वायरल, देख हैरान हो रहे हैं किसान!

क्या सच में होते हैं भूत?

आपको बता दें कि भूत-प्रेतों के अस्तित्व पर बहस पुरानी है. ये सवाल न केवल आम जनता के बीच बल्कि वैज्ञानिक समुदाय में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. भूतों के अस्तित्व को लेकर अलग-अलग संस्कृतियों में अलग-अलग मान्यताएं . भूतों पर विश्वास का इतिहास प्राचीन काल से लोग करते आ रहे हैं. भारतीय संस्कृति में आत्माओं और भूतों का उल्लेख वेदों और पुराणों में मिलता है. पश्चिमी संस्कृति में भी भूतों पर विश्वास प्राचीन ग्रीक और रोमन काल से रहा है. इन कथाओं और कहानियों में आत्माओं के प्रकार उनकी शक्तियों और उनके अस्तित्व के कारणों का वर्णन मिलता है. हालांकि आज भी साइंस भूतों की दुनिया पर विश्वास नहीं करता है. 

 

fir on ghost Viral Viral News fair of ghosts ghost
Advertisment