Advertisment

मौत से ऐन पहले क्या देता है दिखाई? मरकर जिंदा हुए शख्स ने किया चौंकाने वाला खुलासा

दुनिया के कौने-कौने से ऐसे न जाने कितने लोग सामने आए हैं,  जिन्होंने मरकर भी जिंदा होकर अपनी मौत के बाद के अनुभवों को साझा किया है. हालांकि इन अनुभवों को प्रमाणिकता की कसौटी पर नहीं कसा जा सकता. बावजूद इसके ये कहानियां लोगों के बीच काफी प्रचलित हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Life after death

मरने से पहले क्या देखते हैं लोग

मृत्यु एक कड़वा सच है. जिसने जन्म लिया, उसको एक दुनिया दुनिया से जाना भी है. लेकिन कुछ लोगों में भ्रम है कि मरने के बाद भी कोई और दुनिया हो सकती है. हालांकि साइंस अभी तक इस सवाल का कोई सटीक जवाब नहीं दे पाई है. साइंटिस्ट तो इसको कल्पना से ज्यादा कुछ नहीं मानते. फिर भी लोगों को अपने जीवन में कुछ ऐसे अनुभव होते हैं, जिनपर यकीन करना इंसान की मजबूरी हो जाती है. इसके अलावा भी मृत्यु के बाद स्वर्ग और नरक और पुनर्जन्म जैसी मान्यताएं तो सदियों से प्रचलित हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों की हुई चांदी, सरकार ने बजट में किया बड़ा ऐलान

नर्स ने मरीजों के कुछ अनुभव साझा किए

दरअरल, दुनिया के कौने-कौने से ऐसे न जाने कितने लोग सामने आए हैं,  जिन्होंने मरकर भी जिंदा होकर अपनी मौत के बाद के अनुभवों को साझा किया है. हालांकि इन अनुभवों को प्रमाणिकता की कसौटी पर नहीं कसा जा सकता. बावजूद इसके ये कहानियां लोगों के बीच काफी प्रचलित हैं. इन अवधारणाओं को तब और बल मिला जब बुजुर्गों की देखभाल करने वाली नर्स हैडली व्लाहोस ने एक यूट्यूब चैनल पर कुछ ऐसे ही अनुभव साझा किए. नर्स ने उन मरीजों के कुछ अनुभव साझा किए, जिन्होंने मृत घोषित किए जाने के बाद फिर से जिंदा होकर अपने अनुभवों को बताया. 

यह खबर भी पढ़ें-  LPG Gas: सरकार ने दिया 'रक्षाबंधन का तोहफा', आधे किए गैस सिलेंडर के रेट

एक मरीज ने मौत के बाद की जिंदगी की काफी सुंदर बताया

नर्स हैडली ने बताया कि एक मरीज ने मौत के बाद की जिंदगी की काफी सुंदर बताया. मरीज के अनुसार मरने के बाद की जगह काफी शांति और सुकून भरी व खूबसूरत थी. नर्स ने बताया कि उनको कई ऐसे भी मरीज मिले, जिन्होंने मौत के बाद अपने दिवंगत परिजनों से मिलने और उनसे बात करने की बात भी कही. हालांकि शुरुआत में लगा कि वो सब झूठ बोल रहे हैं, लेकिन जब दोबारा जिंदा होने वाले अपने दिवंगत परिजनों से मिलने की बात याद करके रोने लगे तो उनको यह मानना पड़ा.  एक महिला ने तो अपने मरने के बाद के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि उसको मौत का कोई दुख नहीं है, क्योंकि उसका दिवंगत पति उसको लेने आया था. 

death Viral
Advertisment
Advertisment