Advertisment

कौन हैं PM मोदी की पाकिस्तानी बहन? रक्षाबंधन पर दिल्ली आकर भाई नरेंद्र को बांधेंगीं राखी

कमर शेख पिछले 30 सालों से नरेंद्र मोदी की राखी बांधती आ रही हैं. हर साल की तरह इस साल भी कमर शेख अपने भाई नरेंद्र मोदी की कलाई पर राखी बांधेंगी और उनकी लंबी उम्र की दुआ करेंगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
PM Modi sister

कौन हैं PM मोदी की पाकिस्तानी बहन?

PM Modi Sister: भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार अब चंद दिनों की दूरी पर है. देश में रक्षाबंधन को लेकर पूरे जोरों शोरो से तैयारियां चल रही हैं. यह वो त्योहार जब बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की दुआ करती हैं और बदले में अपनी रक्षा का वचन लेती हैं. असीम प्रेम के इस त्योहार का बहनों के साथ भाई भी बेसब्री के साथ इंतजार करते हैं. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पावन पर्व का पूरी उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं. रक्षाबंधन के दिन पीएम मोदी की बहन उनके घर पर आकर राखी बांधती हैं और मोदी बदले में अपनी बहन को तरह-तरह के उपहार देते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की बहन का जिक्र आते ही लोगों के दिमाग में कई तरह के सवाल तैरने लगते हैं. जैसे कि आखिर कौन हैं पीएम मोदी बहन, कहां रहती हैं, दिखती कैसी हैं...वगैरा, वगैरा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- 15 अगस्त से 24  घंटे पहले सरकार का बड़ा ऐलान- बिल्कुल मुफ्त कर दी सरकारी बसों में यात्रा

भाई नरेंद्र मोदी के लिए खुद बनाती हैं राखी

यहां हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की बहन का नाम कमर शेख हैं और वो पाकिस्तान से ताल्लुक रखती हैं. हालांकि फिलहाल वो गुजरात के अहमदाबाद में रहती हैं. कमर शेख पिछले 30 सालों से नरेंद्र मोदी की राखी बांधती आ रही हैं. हर साल की तरह इस साल भी कमर शेख अपने भाई नरेंद्र मोदी की कलाई पर राखी बांधेंगी और उनकी लंबी उम्र की दुआ करेंगी. आपको बता दें कि कमर शेख मोहसिन पीएम मोदी की धर्म की बहन हैं और वो इस बार राखी बांधने दिल्ली जाने वाली हैं. कमर मोहसिन शेख ने बताया कि उन्होंने इस बार अपने भाई मोदी के लिए खुद जरदोशी वर्क वाली राखी तैयार की है. उन्होंने बताया कि वह खुद राखी बनाती हैं और जब तक कोई राखी उनको पसंद न आ जाएं वो राखी बनाती रहती हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  CM योगी ने कर दी भविष्यवाणी- PoK नहीं, अब पूरे Pakistan का भारत में होगा विलय...लिख कर ले लो

क्या बहन की प्रधानमंत्री आवास में है सीधी एंट्री?

कमर शेख ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार आने पर वह प्रधानमंत्री कार्यालय में मेल करती हैं. पीएमओ से क्लियरेंस आने के बाद ही वह दिल्ली के लिए रवाना होती हैं. उन्होंने कहा कि वो पिछले 30 सालों से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची में पैदा हुई कमर मोहसिन शेख शादी के बाद भारत आकर रहने लगी थीं. वह पिछले 20 सालों से भारत में ही रह रही हैं. 

Who is PM Modi sister PM Modi Sister रक्षाबंधन न्यूज
Advertisment
Advertisment