Advertisment

सोने से चमक रही इस होटल की दीवारों से लेकर टॉयलेट तक, जानें एक दिन का किराया!

World First Gold Plated Hotel : आपने ऐसे तो कई होटलों को अपनी अजीबोगरीब के कारण फेमस होते हुए देखा होगा. लेकिन एक ऐसा होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है, जहां हर चीज़ सोने से बना हुआ है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
World First Gold Plated Hotel

World First Gold Plated Hotel (Social Media)

World First Gold Plated Hotel : आपने ऐसे तो कई होटलों को अपनी अजीबोगरीब के कारण फेमस होते हुए देखा होगा. लेकिन एक ऐसा होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है, जहां हर चीज़ सोने से बना हुआ है. इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake) है. डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, और टॉयलेट समेत सारे चीज़े सोने से बना हुआ है. आप जब भी कभी इस होटल में आएंगे तो आपको राजा-महाराजा वाली फीलिंग आएगी क्योंकि इस होटल में खाने के बर्तन तक भी सोने के बने हुए हैं.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, इस होटल में रेस्‍टोरेंट, फिटनेस सेंटर, बार, लॉन्‍ज और बिजनेस सेंटर जैसी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. साथ ही यहां 24 घंटे करेंसी चेंज की सुविधा और रूम सर्विस की सुविधा भी मिलती है. इस 25 मंजिल वाले इस फाइव स्टार होटल में कुल 400 कमरे हैं. डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल के कमरे की शुरुआती बुकिंग 2000 रूपये से होती है. और डबल बेड का एक रात का रुकने का किराया 75000 हजार रूपये तक हैं. 

इस होटल में कुल 6 तरह के कमरे और सुइट मौजूद हैं. वहीं प्रेसिडेंशियल सुइट में एक रात रुकने का किराया 4.85 लाख रुपए खर्च करने होंगे. डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल के अंदर ही नहीं बाहरी दीवारों पर भी 54,000 वर्ग फीट में गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं. और यहां के कर्मचारियों का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है.

Advertisment

वियतनाम का हनोई साउथ ईस्‍ट एशियन देशों में सबसे बड़ा शहर है. यहां की प्राकृतिक सुन्दरता बेहद शानदार है. इस शहर में कई मंदिर मौजूद हैं, वहीं Hoan Kiem Lake मंदिर को देखने के लिए काफी लोग यहां आते हैं. यात्री इस शहर को काफी पसंद करते हैं.

Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है मशीन?...जानें सबकुछ!
Advertisment

आप Instagram पर इस पोस्ट को देख सकते हैं. डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल में बाथरूम में भी सोने की कारीगरी है. यहां मौजूद कमरों में फर्नीचर और साज-सज्जा के समानों पर गोल्ड की प्लेटिंग की गई है. बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज भी गोल्ड से बनी हुई हैं.

Gold Hotel 5-star hotels hotel
Advertisment
Advertisment