Advertisment

दुनिया की सबसे शापित डॉल, जिस घर में पहुंची वहीं पसरी बर्बादी

बचपन में गुड़ियों के साथ तो अकसर सब ने खेला ही होगा. वहीं लड़कियों की तो गुड़िया सबसे फेवरेट होती है. लेकिन आपने कभी किसी शापित गुड़िया के बारे में सुना है. अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसी ही गुड़िया के बारे में बताएंगे. जिसे सुनकर आपकी रुंह कांप जाएगी.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
weird tradition (7)

डॉल

फ्लोरिडा के ईस्ट मार्टेलो म्यूजियम में आज भी एक ऐसी गुड़ियां है. जिसके बारे में जिसने सुना उसकी रुंह कांप गई. जिन लोगों के पास ये गुड़िया थी उन्होंने साक्षात मौत का सामना किया. यह कहानी एक ऐसी डरावनी गुड़िया की है, जिससे कई परिवारों की जिंदगी बर्बाद हो गई. कुछ इस तरह है शापित गुड़िया की कहानी...चलिए आपको बताते है इसकी पूरी कहानी...

Advertisment

यहां से शुरु हुई ड़रावनी कहानी 

यह पूरी घटना शुरु हुई फ्लोरिडा में रहने वाले एक बच्चे से. जिसका नाम रॉबर्ट यूजीन ऑटो (Robert Eugene OttO) था. उसके एक नौकर ने उसे 1906 में यह गुड़िया दी थी. वहीं जो उसका नौकर था, उसे काला जादू भी आता था. वहीं जो यह नौकर था वो इस बच्चे के परिवार को बिल्कुल भी पसंद नहीं करता था. इसी के चलते उसने बदला लेने के लिए गुड़िया पर काला जादू कर दिया था और फिर उस गुड़िया को उस बच्चे को दे दिया. गुड़िया मिलते ही बच्चे की खुशी में चार चांद लग गए. उसने उसे अपनी बेस्ट फ्रेंड भी मान लिया था. वह गुड़िया को अपने पास रखता, उसी के साथ खेलता, उसी के साथ सोता था. इसके साथ ही उसे हर हफ्ते शॉपिंग के लिए लेकर जाता था. उस छोटे से बच्चे ने उसके लिए अलमारी, कपड़े. सब कुछ ले लिया था. 

गुड़ियां ने दिखाया असली रूप

रॉबर्ट धीरे-धीरे उसे असली इंसान मानने लगा था. इसी के साथ ही उसके घर से चीजे गायब होने लगी और उसके कमरे में भी उथल-पुथल दिखने लगी. उसने मां-बाप को बताया तो, मां बाप ने उसकी बात पर यकीन नहीं किया. साथ ही उसे इसके लिए डांट भी लगाई. वहीं एक बार गुड़िया उसके सामने बैठकर बैड़ बैठ गई और उसे घुरने लगी. जिसके बाद वह बच्चा काफी डर गया और उसकी चीख निकल गई. जब तक मां बाप आएं गुड़िया आराम से बैठी हई थी. वहीं रॉबर्ट के घरवालों को उसके कमरे से किसी बड़े इंसान के रोने की आवाज आने लगी थी. जो कि गुड़िया निकालती थी. धीरे- धीरे यह चीज सारे शहर में पता चल गई. 

रॉबर्ट हुआ पागल 

रॉबर्ट के मां बाप ने गुड़िया को एक बॉक्स में कोने में रख दिया. रॉबर्ट बड़ा हुआ और उसने शादी की. जिसके बाद उसने नया घर लिया और उसमें गुड़िया का अलग कमरा बनवाया. रॉबर्ट की वाइफ ने उसे बाहर फेंकने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना. वहीं गुड़िया की हरकतें फिर से चालू हुई और रॉबर्ट 1974 में मर गया. फिर वह घर नए लोगों ने लिया और उनके साथ भी ऐसी ही हरकतें होने लगी.

 शीशे के डिब्बे में गुड़िया कैद

इसके बाद परिवार ने गुड़िया को मोर्टेलो म्यूजियम में दे दिया. वहीं रात में यहां से बच्चे के रोने की आवाज आती थी. वहीं अगर कोई भी इसकी बिना इजाजत के फोटो खींचता है, तो वह उसे श्राप दे देती है और उसकी जिंदगी नरक बन जाती है. 

daravani kahaniyan Viral News hindi horror stories Where is Robot the doll Viral Story cursed doll in florida haunted story trending news horror story East Martello Museum
Advertisment