News Nation Logo

Delhi Tourist Place: ये हैं दिल्ली की सबसे फेमस घूमने की जगह

Delhi Tourist Place: भारत की राजधानी दिल्ली, जिसका इतिहास कई सालों पुराना है. दिल्ली में ऐसे कई पर्यटन स्थल हैं. जहां देश- विदेश से लोग आते हैं. दिल्ली में मुगलों द्वारा बनाई गई कई एतिहासिक इमारते हैं. अगर आप भी दिल्ली आने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर जाना ना भूलें...

News Nation Bureau | Updated : 27 June 2024, 04:56:14 PM
            Qutab Minar

कुतुब मीनार

1

कुतुब मीनार दिल्ली के सबसे ऊंची इमारतों में में से एक है. इसे देखने के लिए दुनियाभर से पर्यटक यहां आते हैं. कुतुब मीनार के पास ही एक लौह स्तम्भ है जिस पर आज तक जंग नहीं लगा. कुतुब मीनार का निर्माण कुतुबुद्दीन ऐबक ने करवाया था.

               Akshardham Temple

अक्षरधाम मंदिर

2

दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर भी काफी खूबसूरत और आकर्षक है. इस स्वामिनारायण मंदिर आपको जरूर जाना चाहिए. ये मंदिर कई हिस्सों में बंटा है. यहां लाइट शो, नौका विहार और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

              Iskcon Temple

इस्कॉन टेम्पल 

3

दिल्ली में इस्कॉन टेम्पल भी है, जहां बड़ी संख्या में श्री कृष्ण जी के भक्त पहुचते हैं. कृष्ण जन्माष्टमी पर यह मंदिर काफी आकर्षक हो जाता है

         Red Fort

लाल किला

4

दिल्ली का लाल किला बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक है. जिसे देखने के लिए देश- विदेश से लोग यहां आते हैं. दिल्ली के लाल किले को शाहजहां ने 1638 ईसवी में बनवाया था.

India Gate

इंडिया गेट

5

इंडिया गेट को प्रथम विश्वयुद्ध के शहीदों के यादगार में बनवाया गया था. इंडिया गेट पर दिन-रात, आंधी- तूफान में भी अमर जवान ज्योति जलती रहती है.