News Nation Logo

Sawan 2024 Mehndi Designs:इस सावन अपने हाथों में लगाएं ये सिंपल और खूबसूरत मेहंदी जो आपके लुक को करेगा पूरा

सावन महीना हमारे प्यारे भोले बाबा को प्रसन्न करने का महीना माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस महीने में भोले बाबा आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करते है. साथ ही सावन महीने को त्योहारों का महीना माना जाता है. वहीं सावन के महीने में महिलाएं हरे रंग की साड़ी हरे रंग की चूड़ियां पहनती है. साथ ही मेहंदी भी लगवाती है.

News Nation Bureau | Updated : 09 July 2024, 05:44:37 PM
Mehndi Designs

Mehndi Designs

1

वहीं ऐसा शुरुआत से कहा जाता है कि महिलाओं को मेहंदी लगवाने के लिए किसी त्योहार की जरूरत नहीं होती है. हर महिला को मेहंदी लगवाने का शौक होता है. वहीं मेहंदी को सुहाज का प्रतीक भी माना जाता है. साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि आपके मेहंदी के रंग से पता चलता है कि आपका पति आपसे कितना प्यार करता है. 

Mehndi Designs

Mehndi Designs

2

आप मेहंदी का ये डिजाइन ट्राई कर सकते है. इस डिजाइन में शिवलिंग के साथ साथ मंदिर की घंटी भी बनी हुई है. इसके साथ ही आप शिव भी लिखवा सकते हैं. जो कि त्रिशुल के साथ लिखा हुआ है. 

Mehndi Designs

Mehndi Designs

3

मेहंदी का ये डिजाइन बहुत ही सुंदर और सिंपल है. इस मेहंदी में एक हाथ में त्रिशुल के साथ डमरू बना हुआ है. वहीं दूसरे हाथ में केदारनाथ का मंदिर बना हुआ है. आप इस सावन इस डिजाइन को जरूर ट्राई कर सकते हैं. 

Mehndi Designs

Mehndi Designs

4

ये मेहंदी डिजाइन युनिक के साथ ही काफी प्यारा भी है. इस डिजाइन में शिवलिंग के साथ नंदी जी भी मौजूद है. जो कि बहुत ही सुंदर और मनमोहक डिजाइन है. 

Mehndi Designs

Mehndi Designs

5

इस डिजाइन में भोले बाबा और पार्वती मां दोनों ही मौजूद है. जो कि ये दर्शाता है कि प्यार दोनों तरफ से होता है. साथ ही आदमी और औरत में कोई फर्क नहीं होता है.

Mehndi Designs

Mehndi Designs

6

इस मेहंदी डिजाइन में भोले बाबा माता पार्वती के साथ शिवलिंग में विराजमान है. यह मेहंदी डिजाइन काफी ही सुंदर भी है. वहीं आप दूसरे हाथ में बारिश होते हुए भी मेहंदी लगा सकते हैं.