Advertisment

Saptahik Rashifal: नई नौकरी-प्रमोशन और मां लक्ष्मी की कृपा, इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा सबकुछ

Weekly Horoscope 02 September to 08 September 2024: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Weekly Horoscope 02 September to 08 September 2024

Weekly Horoscope 02 September to 08 September 2024: नया सप्ताह 02 सितंबर 2024 दिन सोमवार से शुरू होने वाला है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Advertisment

साप्ताहिक राशिफल 02 से 08 सितंबर 2024

1. मेष साप्ताहिक राशिफल

  

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा. आपके सोचे हुए काम तेजी से पूरे होंगे और कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं बनेंगी. पदोन्नति या मनचाहे तबादले की संभावना है.  मित्रों या शुभचिंतकों की मदद से आय के नए स्रोत बन सकते हैं.  आर्थिक दृष्टि से भी यह सप्ताह अत्यंत शुभ रहेगा, कई दिनों से फंसा हुआ धन  मिल सकता है. 

2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल

  

वृषभ राशि के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप जिस ओर हाथ डालेंगे, आपको सफलता और धन की प्राप्ति होगी.  करियर और कारोबार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा.  कार्यक्षेत्र में विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे. बिजनेस के लिए यह सप्ताह पूरी तरह अनुकूल रहेगा और आप बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे. 

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल

  

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है.  कार्यों को समय से पूरा करने के लिए धन और समय का प्रबंधन आवश्यक होगा.  गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें और आर्थिक मामलों में निर्णय लेते समय जल्दबाजी से बचें. 

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल

 

कर्क राशि के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा.  किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी और सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे.  संतान पक्ष से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी और धार्मिक-मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा.  अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. 

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेगा. किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है.  आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा, इसलिए धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें.  सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम की आवश्यकता होगी. 

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली रहेगा.  लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है.  बिजनेस के विस्तार की योजना भी साकार हो सकती है. इस सप्ताह मेहनत और भाग्य से उन्नति करेंगे और आय के नए स्रोत बनेंगे. 

Advertisment

7. तुला साप्ताहिक राशिफलन

 

तुला राशि के जातकों को हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा.  रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी और आप अपनी बुद्धि और विवेक से समस्याओं का समाधान खोजने में सफल होंगे.  भूमि, भवन और वाहन की खरीद के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा.  प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे. 

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लिए यह सप्ताह कुछ मुश्किलें ला सकता है. कार्यों को दिल और दिमाग से करना उचित रहेगा.  भूमि-भवन की खरीदारी के लिए सावधानी बरतें.  आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा और पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें. 

9. धनु साप्ताहिक राशिफल

 

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह धैर्य रखने की आवश्यकता है. किसी भी चीज में देरी बर्दाश्त नहीं होगी, लेकिन संयम बनाए रखें. कामकाजी महिलाओं को निजी और पेशेवर जीवन में तालमेल बनाने में कठिनाई हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों की बॉस के साथ अनबन हो सकती है. 

10. मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के लिए यह सप्ताह बीते हफ्ते के मुकाबले बेहतर रहेगा. मेहनत और प्रयास की प्रशंसा होगी और आर्थिक लाभ मिलेगा. उधार दिया गया धन वापस मिल सकता है और कारोबार में प्रगति होगी.  वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा. 

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल 

 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ साबित होगा.  किस्मत का पूरा साथ मिलेगा और कारोबार में वृद्धि होगी. बिजनेस में बड़ी डील होने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों की पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आय में वृद्धि होगी. 

12. मीन साप्ताहिक राशिफल

  

मीन राशि के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. समय और धन का प्रबंधन आवश्यक होगा. अचानक से कुछ बड़े खर्च सामने आ सकते हैं और करियर में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. सस्ती लोकप्रियता पाने का प्रयास न करें, वरना नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

 

Religion News in Hindi Religion Religion News saptahik rashifal weekly horoscope Weekly Horoscope 02 September to 08 September 2024 saptahik rashifal in hindi
Advertisment
Advertisment