Advertisment

2 August 2024 Ka Rashifal : आज शुक्रवार को वृषभ राशि वाले आर्थिक मामलों रहें सावधान, जानें अन्य राशियों का हाल

2 August 2024 Ka Rashifal : हिंदू पंचांग के अनुसार आज के ग्रहों और नक्षत्रों की चाल देखकर आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है पंडित जी से ये भी जान लें.

author-image
Neha Singh
एडिट
New Update
rashi (2)

2 August 2024 Ka Rashifal : आज दोपहर 03:27 तक त्रियोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:59 तक आर्द्रा नक्षत्र फिर पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनका योग, हर्षण योग स्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि  वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. ये राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. 

Advertisment

मेष राशि (Aries Horoscope) 

मेष राशि वालों का आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है. आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है. साझेदारी में किसी काम को करने से आपको बचना होगा. विद्यार्थियों को किसी के कहने में आकर अपने विषय में बदलाव नहीं करना है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

वृषभ राशि वालों का आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कमजोर रहेगी, इसलिए आप बेफिजूल के खर्चो पर लगाम लगाएं. आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा. आप अपने घर परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि वालों का दिन तनाव से भरा रहने वाला है. आपको अपने कामों को लेकर कुछ चुनौतियां रहेंगी, आपको उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है. आपके घर किसी नामकरण, जन्मदिन पर पूजा पाठ आदि का आयोजन हो सकता है. आपको किसी से कोई जरूरी जानकारी शेयर करने से बचना होगा. माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope) 

कर्क राशि के लिए सुखमय रहने वाला है. आपका अपने साथी के साथ प्रेम बना रहेगा. आपका यदि कोई काम पेंडिंग चल रहा है, तो आपको उस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. कोई कानूनी मामला सुनाया जाएगा, जो आपको खुशी देगा. कानूनी मामले में फैसला आपके पक्ष में आने की उम्मीद है. आप किसी प्रॉपर्टी में अच्छा निवेश कर सकते हैं. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि के लिए आज का दिन बिजनेस के लिहाज से अच्छा रहने वाला है. आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और आपको अपने कामों की गति में तेजी लानी होगी, तभी आपके काफी काम आसानी से पूरे निपटेंगे. आप कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आपको सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है. आपके साख और सम्मान में वृद्धि होगी. 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने बिजनेस में अत्यधिक मात्रा में धन लगाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कोई आपकी चुगली लगा सकता है, जिसके बाद आपके बॉस आपसे नाराज रहेंगे. आपको अपनी आय को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. आपको अपने मन पर काबू रखना होगा, नहीं तो परिवार में कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)

तुला राशि के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है. आपको जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा. आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. यदि आपको कोई निवेश संबंधी सुझाव दें, तो आप उस पर बहुत ही सोच विचारकर अमल करें. आपकी कोई जरूरी जानकारी लीक हो सकती है. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आपको अपने रक्त संबंधी रिश्तों में चल रहे लड़ाई झगड़े को बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करनी होगी. आप किसी नए घर की खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं. आपको अपने कामों को लेकर धैर्य और साहस से काम लेना होगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है और इधर-उधर खाली समय व्यतीत करने से बचें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धनु राशि के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आपकी सुख समृद्धि बढ़ेगी, जो आपको खुशी देगी. आपको अपने करियर में एक अच्छा मुकाम हासिल होगा और जीवनसाथी को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपको अपने आसपास रह रहे शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है. आप अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. 

 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

मकर राशि के लिए आज का दिन खर्च से भरा रहने वाला है. आपको अपनी आय और व्यय का लेखा-जोखा रखना अति आवश्यक है, तभी आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे. बिजनेस में आपकी योजनाएं गति पकड़ेगी, जो आपको अच्छा लाभ देंगे. आप इनकम के बाकी सोर्स पर भी पूरा ध्यान देंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ कुछ समय उनकी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे. 

कुंभ राशि  (Aquarius Horoscope)

कुंभ राशि के लिए आज का दिन मेहनत से काम करने के लिए रहेगा. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप कोई ऐसी बात ना बोले, जिससे कि उनका मन परेशान हो. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आप अपने घर में किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपको किसी काम को लेकर कुछ असमंजस रहेगा. पिताजी की मदद से आप अपने मानसिक तनाव को थोड़ा कम कर सकते हैं.

मीन राशि (Pisces Horoscope) 

मीन राशि के लिए आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है. यदि आपकी कोई इच्छा लंबे समय से लटक रही थी, तो उसके पूरी होने की संभावना है. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. गृहस्थ जीवन में प्रेम बना रहेगा और आपको कोई नए काम को करने की प्रेरणा दे सकता है, जिससे आपकी हिम्मत और बढ़ेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

dharam rashifal
Advertisment
Advertisment