Advertisment

5 August 2024 Ka Rashifal : आज सोमवार को मिथुन राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, जानें अन्य राशियों का हाल

Rashifal : हिन्दू कैलेंडर या पंचांग के अनुसार आज के ग्रहों और नक्षत्रों की चाल देखकर आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है पंडित जी से ये भी जान लें.

author-image
Neha Singh
New Update
rashifal

5 August 2024 Ka Rashifal : हिन्दू कैलेंडर या पंचांग के अनुसार आज 2081 विक्रम संवत के श्रावण महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज की तिथि प्रतिपदा 18 बजकर 05 मिनट तक रहेगी. इसके बाद नई तिथि द्वितीया शुरू हो जाएगी. आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा  योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 03:22 के बाद सिंह राशि में रहेंगे. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. ये राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. 

Advertisment

मेष राशि (Aries Horoscope)

मेष राशि वालों का चंद्रमा आज चौथे हाउस में रहेगा. भूमि-भवन के मामलों में रूकावट आएगी. शेयर ब्रोकर बिजनस, कॉस्मेटिक आइटम बिजनेस, पेट फूड स्टोर बिजनेस, फुटवियर बिजनेस, कार्ड प्रिंटिंग बिजनेस और आइसक्रीम पार्लर बिजनेस में साझेदार आपके लिए कुछ दिक्कत खड़ी कर सकता हैं. लव और मैरिड लाइफ में विश्वास की कमी रहेगी. स्टूडेंट्स को ओवर कॉन्फिडेंस से बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

वृषभ राशि वालों का चंद्रमा आज तीसरे हाउस में है, जिससे साहस में होगी वृद्धि. वासी और सुनका योग के बनने से मोबाईल ऐसेसरिज बिजनेस, लेडिज रेडिमेड गारमेंट बिजनेस, गिफ्ट शाप बिजनेस और कार वाश बिजनेस में आय के अतिरिक्त साधन मिलने से बिजनेस में धन लाभ आपके हाथ लगेंगे. वर्कस्पेस पर आपको नई जॉब के लिए मेल आ सकती है. पारिवारिक विवादों के चलते सुख, शांति में कुछ कमी रहेगी. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आपका चन्द्रमा दूसरे  हाउस में रहेगा. जिससे धन-निवेश में सावधानी बरते. सप्ताह की शुरुआत बिजनेस के साथ-साथ शेयर मार्केट में आपकी पॉजीटिव सोच आपको ऊंचाई पर ले जाएगी. रिसेलिंग बिजनेस, जेम और जेली मेकिंग बिजनेस, फर्टिलाजर बिजनेस और फ्रीलांस राइटिंग बिजनेसमेन को अधिक मुनाफा प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. बच्चों को पढ़ाई  पर विशेष ध्यान देना होगा. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कर्क राशि वालों का आज आत्मविश्वास बढ़ेगा. मार्केट में हो रहे विवाद को आप अपनी स्मार्ट थिंकिंग  से जल्द ही सुलझा लेंगे. कॉचिंग या कंसलटिंग के बिजनेस, ई-बुक राईटर बिजनेस, ब्लागिंग बिजनेस और ऑनलाइन रिसर्च बिजनेसमैन की आर्थिक स्थिति में सुधार आता दिखाई दे रहा है. सोशल लेवल पर आपके कार्य बिना किसी रुकावट के चलते रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर से किसी जरुरी बात के लिए सलाह-मशवरा कर सकते है. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि वालों का चंद्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामलों में समस्याएं आएगी. ट्रेवल एजेंसी बिजनेस, ऑटोमोबाइल सर्विस स्टेशन बिजनेस, फूड डिलविरी बिजनेस और कैटरिंग बिजनेस में कम्पटिशन बढ़ने से आपकी परेशानियां भी बढ़ेगी. बिजनेसमैन अलर्ट रहें कोई अपना ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है . वर्कस्पेस पर किसी  से बहस न करें. आपकी अपनी प्रेमिका के साथ किसी मुद्दों को लेकर चिंता हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आपका चंद्रमा 11 वें हाउस में है. जिससे बड़े भाई से खुशखबरी मिलेगी. वासी  और सुनफा योग के बनने से ऑनलाइन और ऑफलाइन बिजसस में आपके हाथ अच्छा-खासा प्रॉफिट हाथ लगेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा है. नौकरी करने वालों को शारीरिक श्रम की बजाय मानसिक श्रम करना होगा. सेहत को लेकर अर्लट रहें.  स्टूडेंट्स एग्जाम को लेकर किए गए अथक प्रयासों से सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra Horoscope)

आपका चंद्रमा 11 वें हाउस में है. राजनितिक उन्नति होगी. वासी और सुनफा योग के बनने से आप अपने पारिवारिक बिजनस को आगे बढ़ाने के प्रयास में सफल होंगे, साथ ही आपको अपनों का साथ भी मिलेगा. जॉब करने वालों के मन में अभी जॉब को लेकर कई सवाल उठ सकते हैं. फल की चिंता न करते हुए सोशल लेवल पर आप अपने कर्म करते रहिए. स्टूडेंट्स पढ़ाई में बिजी रह कर ही सफलता की सीढ़ी पर चढ़ पाएंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि वालों का चंद्रमा 9वें हाउस में रहेगा.  जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी. हार्ड और स्मार्ट वर्क के साथ-साथ आप अपने बिजनस में बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे. वर्कस्पेस पर दिन आपके मुताबिक गुजरेगा जिससे आप अपने कार्यों का बेहतरीन तरिके से करेंगे. पाचन की समस्या हो सकती है. जंक फूड से दूरिया  बनाएं रखें. स्टूडेंट्स अपने-अपने फिल्ड में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे . 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आपका चंद्रमा 8वें हाउस में है.  जिससे जटिल  मामलों में समस्या आएगी. कोरियर सर्विस बिजनेस, मोबाइल फूड ट्रक बिजनेस, ब्यूटी पॉलर, सलून , वॉलपेपर और मोबाइल बिजनेस में पैसो  की बचत आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, पैसे कमाने  के लिए हाई वर्क करना पड़ेगा.   बिजनेसमैन को सिक्योरिटी  टाइट रखनी होगी. हृदय संबंधी विकार हो सकता है. स्टूडेंट्स अपने-अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं.

मकर राशि (Cancer Horoscope)

चंद्रमा 7वें हाउस में है. साझेदारी के बिजनस से लाभ होगा. बिजनेस के साथ अन्य बिजनस को पार्ट टाइम करने की कला में आप माहिर रहेंगे.  बिजनेसमैन बडी धनराशि का निवेश सोच समझकर करें क्योंकि आपको लाभ तो होगा लेकिन इसे सही जगह खर्च करना होगा. वर्कस्पेस पर आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. फैमिली  की सुख-सुविधा के लिए आप प्रापर्टी और नया वाहन लेने की प्लानिंग बन सकती है. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

कुंभ राशि वालों का चंद्रमा 6वें हाउस में है. कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वासी और सुनफा  योग के बनने से ओनलाइन बिजनस में फारेन के क्लाइंट से आपको अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त होगा. बिजनेसमैन को नौकरी के प्रति अच्छा व्यवहार रखना है. जॉब करने वालों ऑफिस में दूसरों के आइडियल भी बनेंगे. मौसमी बीमारियों से बचने के लिए आप अपने आप पर ज्यादा बोझ न डालें. आप भविष्य की चिंता में वर्तमान को खराब न करें. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आपका चंद्रमा 5वें हाउस में है. डिजाइनर कपड़ो के बिजनस की ग्रोथ में इजाफा होगा, आप ऑन लाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी अच्छे धन कमाएंगे. बिजनेसमैन को सोच  समझकर उधारी पर माल बेचना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. एसीडिटी की समस्या हो सकती है. तली भुनी  और स्पाइसी फूड से बचे . लव और लाइफ पार्टनर से बात करते समय आपको समय का ध्यान ही नहीं रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

August 2024 Ka Rashifal rashifal
Advertisment
Advertisment