Advertisment

Samudrik Shastra: चेहरे का आकार खोलता है सारे राज, जानें आपके लिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सामुद्रिक शास्त्र (face shapes prediction) में लोगों की बॉडी पर मौजूद ऑर्गन्स के शेप और तिल का विश्लेषण करके उसके बिहेवियर और फ्यूचर के बारे में बताया जाता है. ये मानता है कि चेहरे पर सच में यह लिखा होता है कि कोई व्यक्ति कैसा है और उसकी सोच कैसी है.

author-image
Megha Jain
New Update
samudrik shastra

samudrik shastra( Photo Credit : social media)

ज्योतिष शास्त्र में जैसे जन्मकुंडली देखकर लोगों के फ्यूचर और बिहेवर के बारे में बताया जाता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र (face shapes prediction) में लोगों की बॉडी पर मौजूद ऑर्गन्स के शेप और तिल का विश्लेषण करके उसके बिहेवियर और फ्यूचर के बारे में बताया जाता है. आम तौर पर चेहरे के आकार के बारे में कहा जाता है कि चेहरे पर सब लिखा होता है. लेकिन सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik shastra) यह मानता है कि चेहरे पर सच में यह लिखा होता है कि कोई व्यक्ति कैसा है और उसकी सोच कैसी है, तो, चलिए आपको बताते हैं कि किस चेहरे का आकार क्या राज (face shape may reflect behavior) खोलता है. 

Advertisment

यह भी पढ़े : Holi 2022: होली पर करें ये उपाय, आर्थिक और मानसिक समस्याओं से छुटकारा पाएं

लंबे चेहरे वाले लोग 

ऐसा माना जाता है कि लम्बे चेहरे वाले लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं. इन्हें कामयाबी के साथ अपनी जिंदगी एन्जॉय करने की इच्छा होती है. ये लोग रोमांटिक भी होते हैं. इसके साथ ही इनके पास बातचीत की कला होती है. ये सामने वाले को (long face) जल्दी ही इंप्रेस कर लेते हैं. 

पतले चेहरे वाले लोग

पतले चेहरे (thin face) वाले लोग चिड़चिड़े स्वभाव के होते हैं. ऐसा माना जाता है कि इन लोगों में नेगेटिविटी भरी रहती है. इनको हर कंडीशन में चिंता होती है. हालांकि ये लोग मुंह पर बोलने में विश्वास रखते हैं. इनको किसी का आदेश सुनना पसंद नहीं होता है. ये आजादी पसंद (face shapes prediction) करते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़े : Lord Vishnu Mantra: गुरुवार के दिन विष्णु जी के इन मंत्रों का करेंगे जाप, बरसेगा धन और कट जाएंगे सारे पाप

अंडाकार चेहरे वाले लोग

जिन लोगों का चेहरा अंडाकार आकार (oval face) का होता है. वे बहुत कामुक होते हैं. इन्हें नए-नए दोस्त बनाना बहुत पसंद होता है. ये लोग अपने लाइफ पार्टनर को हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं. इसके साथ ही ये अपने पार्टनर के साथ हमेशा टाइम बिताते हैं. 

गोल चेहरे वाले लोग

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लोगों का चेहरा गोल (round face) होता है वो बहुत खुशमिजाज होते हैं. ऐसे लोगों को जीवन की हरेक परिस्थिति में सकारात्मक रवैया रखना आता है. इन लोगों को जिंदगी एडवेंचर के साथ बिताने की इच्छा होती है. ऐसे लोगों को हमेशा सच्चे प्रेम की तलाश होती है. ये लोग जिस महफिल में जाते हैं वहां रंग जमा देते हैं. इनका नेचर मजाकिया होता है.

Advertisment

face shape reflect behavior Religion News चेहरे की बनावट face shape reflect nature ang shastra सामुद्रिक शास्त्र Samudra Shastra long face Samudrik Shastra face shape psychology face shapes prediction round face face shape reflect future oval face
Advertisment
Advertisment