10 Mantra of Hanuman Ji: हनुमान जी के 10 महामंत्र, पढ़ते ही मिलेगी शक्ति-प्रसिद्धि और होगी आय में वृद्धि

10 Mantra of Hanuman Ji: हनुमान जी के चमत्कारी मंत्रों में बहुत शक्ति है. आप अपनी समस्या के अनुसार सही मंत्र को सिद्ध करके अगर उसका जाप करते हैं तो आपकी समस्या को दूर होने में समय नहीं लगता.

author-image
Inna Khosla
New Update
10 Mantra of Hanuman Ji

10 Mantra of Hanuman Ji ( Photo Credit : news nation)

10 Mantra of Hanuman Ji: बल, बुद्धि और विद्या दाता हनुमान जी की शक्तियों के बारे में भला कौन नहीं जानता. अगर आप भी हनुमान भक्त हैं तो आप नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करते होंगे, हनुमान जी की विधिवत पूजा करते होंगे लेकिन आपको अगर हनुमान जी की पूजा करने का सही तरीका नहीं पता तो आप सिर्फ उनके चमत्कारी मंत्र और उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में जान लें. आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे, जीवन में शांति, सुख और समृद्धि आएगी. अगर आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं तो ये समस्या दूर होगी. नौकरी नहीं है, तरक्की नहीं हो रही या दुश्मनों से परेशान हैं तो भी इन मंत्रों के जाप से आपको राहत महसूस होगी. तो हनुमान जी के 10 सबसे शक्तिशाली मंत्र कौन से हैं और उनके किस मंत्र जाप से आपको क्या लाभ मिलेगा आइए जानते हैं. 

Advertisment

"ॐ हनुमते नमः" (Om Hanumate Namah):

लाभ: यह मंत्र हनुमान जी की पूजा और साधना के लिए सर्वप्रथम और सर्वाधिक प्रसिद्ध है, जो भक्तों को सार्वभौम शक्ति, सुरक्षा, और कष्ट निवारण में सहायक होता है.

"ॐ श्री हनुमते नमः" (Om Shri Hanumate Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से सुख, शांति, और सफलता में वृद्धि हो सकती है, और भक्तों को हनुमान जी की कृपा प्राप्त हो सकती है.

"ॐ हं हनुमते नमः" (Om Ham Hanumate Namah):

लाभ: यह मंत्र संकट और कठिनाईयों से मुक्ति के लिए प्रशिक्षण करने में मदद कर सकता है, और भक्तों को स्थायिता और दृढ़ता प्रदान कर सकता है.

"श्री राम जय राम जय जय राम" (Shri Ram Jai Ram Jai Jai Ram):

लाभ: इस मंत्र का जाप हनुमान जी की कृपा से राम भक्ति, मानवता, और आत्मशक्ति में सुधार करने में मदद कर सकता है.

"ॐ अञ्जनेयाय विद्महे महाबलाय धीमहि तन्नो हनुमान प्रचोदयात्" (Om Anjaneyaya Vidmahe Mahabalaya Dhimahi Tanno Hanuman Prachodayat):

Advertisment

लाभ: इस मंत्र का जाप ज्ञान, बुद्धि, और आत्मविकास की क्षमता में सुधार करने में मदद कर सकता है.

"ॐ वीर हनुमते नमः" (Om Veer Hanumate Namah):

लाभ: यह मंत्र भक्तों को साहस, संयम, और उद्दीपन की भावना में सहायक हो सकता है.

"ॐ हनुमत करुणारससागराय नमः" (Om Hanumat Karuna Rasa Sagaraaya Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से भक्तों को करुणा और प्रेम में वृद्धि हो सकती है, और विभीषण समर्थन की भावना प्राप्त हो सकती है.

"ॐ अंजनीसूनया विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो हनुमान प्रचोदयात्" (Om Anjanisutaya Vidmahe Vayuputraya Dhimahi Tanno Hanuman Prachodayat):

लाभ: इस मंत्र का जाप हनुमान जी के पुत्र होने के कारण भक्तों को संतान सुख, पुत्र समृद्धि, और धर्मकारी संतुलन में सहायक हो सकता है.

"ॐ यमघन्टाय नमः" (Om Yamaghantaya Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप भूत-प्रेत-पिशाच शापित दोषों से मुक्ति और सुरक्षा में मदद कर सकता है.

"ॐ हनुमते महाबलय स्वाहा" (Om Hanumate Mahabalaaya Swaha):

लाभ: इस मंत्र का जाप हनुमान जी के महाबल रूप की प्राप्ति में मदद कर सकता है, और व्यक्ति को शक्तिशाली बना सकता है.

इन मंत्रों का सच्चे भाव से पूजन और जप करने से भक्तों को आध्यात्मिक और भौतिक सुख-शांति मिल सकती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi hanuman ji Religion Hanuman Mantra Mantra 10 Mantra of Hanuman Ji powerful hanuman mantra lord hanuman
Advertisment
Advertisment