Advertisment

Shanidev Mantra: शनिदेव के ये 10 मंत्र हैं बेहद लाभकारी, इनका जाप करने वालों की चमक जाती है किस्मत

Shanidev Mantra: शनिदेव के मंत्रों का जाप करने से शनिदेव की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होता है। जीवन में सुख, समृद्धि, सफलता, और स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है.

author-image
Inna Khosla
New Update
10 mantras of Shanidev and their benefits

Shanidev Mantra( Photo Credit : social media)

Shanidev Mantra:  शनिदेव, हिन्दू धर्म में नवग्रहों में से एक महत्वपूर्ण ग्रह है. शनि ग्रह को प्रकृति का प्रतिनिधित्व करने वाला माना जाता है और इसे कर्म का कारक भी माना जाता है. शनिदेव का दिन शनिवार होता है और उनकी पूजा और उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करना शनिवार को किया जाता है. शनिदेव को काल और यम भी कहा जाता है, जिनका संबंध उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों, दुःख, और परीक्षण के साथ होता है. उन्हें नीला वस्त्र, आभूषण, और ऊँगलियों में वैदिक मंत्रों के जाप के साथ पूजा जाता है. शनिदेव को नामों में एक अवतार, शनैश्चर, और शनैश्वर भी जाना जाता है. वह कर्मों के अनुसार फल की प्रदान करने वाले होते हैं, लेकिन उनकी कृपा से सभी कष्ट दूर हो सकते हैं. शनिदेव की कथाओं में उनकी शानदारता, साहस, और उनके प्रभावशाली दृष्टिकोण का वर्णन होता है. उनकी श्रद्धापूर्वक पूजा करने से मान्यता है कि उनके द्वारा सभी कष्टों और विघ्नों का नाश होता है, और वह शुभ फल प्रदान करते हैं.

Advertisment

1. ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में आने वाले कष्टों से मुक्ति मिलती है.

2. ॐ शं शनैश्चराय नमः: यह मंत्र शनिदेव की पूजा करने के लिए बहुत सरल और प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

3. नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम्. छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम्.: यह मंत्र शनिदेव की स्तुति करने का एक शक्तिशाली मंत्र है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में आने वाली बाधाओं से मुक्ति मिलती है.

Advertisment

4. ॐ जय शनिदेव नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत सरल और प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सुख-शांति आती है.

5. ॐ शन्नो देवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये. शंयोरभिः स्रवन्तु नः.: यह मंत्र शनिदेव से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सफलता प्राप्त होती है.

6. ॐ नमो भगवते शनैश्चराय नमः: यह मंत्र शनिदेव की पूजा करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में धन-धान्य की वृद्धि होती है.

Advertisment

7. ॐ शनिदेवाय नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत सरल और प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में स्वास्थ्य लाभ होता है.

8. ॐ कर्माधिपाय नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में कर्मों में सफलता प्राप्त होती है.

9. ॐ नीलकण्ठाय नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में शत्रुओं से मुक्ति मिलती है.

Advertisment

10. ॐ पापनाशाय नमः: यह मंत्र शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत प्रभावशाली है. इसका जाप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में पापों से मुक्ति मिलती है.

शनिदेव की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होता है. जीवन में आने वाले कष्टों से मुक्ति मिलती है. सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है. धन-धान्य और स्वास्थ्य लाभ होता है. शत्रुओं से मुक्ति मिलती है और पापों से मुक्ति मिलती है. 

यह भी पढ़ें: Famous Shani Temples: ये हैं भारत के 5 प्रसिद्ध शनि देव के मंदिर, हर जगह की पौराणिक कथा है खास

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Shani Upay Religion Religion News Powerful Shani Mantra Blessings Of Shani Dev शनि महामंत्र शनि बीज मंत्र Shani Mantra
Advertisment
Advertisment