Advertisment

Lord Vishnu Mantra: ये हैं भगवान श्री‍हरि विष्णु के 10 चमत्कारी मंत्र, पढ़ते ही बन जाएंगे आपके काम 

Lord Vishnu Mantra: भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप आपके जीवन के तमाम कष्ट दूर कर सकते हैं. नीचे विष्णु भगवान के 10 महामंत्र और उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में सबसे पहले जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
10 miraculous mantras of lord vishnu and there benefits

Lord Vishnu Mantra( Photo Credit : news nation)

Lord Vishnu Mantra: विष्णु जी के मंत्रों का जाप करना हिन्दू धर्म में आध्यात्मिक उन्नति और शांति की प्राप्ति के लिए माना जाता है. जगत के पालनहार भगवान विष्णु की पूजा करने से जीवन में सुख समृद्धि और वैभव की वृद्धि होती है. अगर आपकी तरक्की नहीं हो रही या फिर शादी से जुड़ी कोई समस्या है तो आपको भगवान विष्णु की नियमित पूजा करनी चाहिए. .ये विष्णु भगवान के 10 सबसे शक्तिशाली और चमत्कारी मंत्र हैं. अगर आप इनका जाप करते हैं तो आपके जीवन की समस्याओं का अंत हो जाता है. तो आइए जानते हैं किस मंत्र का क्या लाभ है. ताकि आप अपनी जरुरत के हिसाब से उस मंत्र का जाप करें और मनचाह फल पाएं. 

Advertisment

ॐ नमो नारायणाय (Om Namo Narayanaya):

लाभ: यह मंत्र भगवान विष्णु की पूजा और श्रद्धाभाव से जपने से आत्मा को शांति मिलती है और सभी दुःखों से मुक्ति होती है.

ॐ विष्णवे नमः (Om Vishnave Namah):

Advertisment

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है, और उसमें स्थिरता और समर्पण की भावना उत्पन्न होती है.

ॐ नमो भगवते वासुदेवाय (Om Namo Bhagavate Vasudevaya):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भगवान वासुदेव (श्रीकृष्ण) के प्रति प्रेम और भक्ति में वृद्धि होती है और उसे आत्मा का साक्षात्कार होता है.

Advertisment

ॐ नारायणाय विद्महे वासुदेवाय धीमहि, तन्नो विष्णु प्रचोदयात्। (Om Narayanaya Vidmahe Vasudevaya Dhimahi, Tanno Vishnu Prachodayat):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भगवान विष्णु के प्रति आदर्श भावना बढ़ती है और उसे आत्मा के उद्दीपन का अनुभव होता है.

ॐ वासुदेवाय विद्महे सुधड्गराय धीमहि, तन्नो: सर्व प्रचोदयात्। (Om Vasudevaya Vidmahe Sudhakaraya Dhimahi, Tanno: Sarva Prachodayat):

Advertisment

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को शांति, सुख, और आत्मा के साक्षात्कार की प्राप्ति होती है.

ॐ नमः भगवते वासुदेवाय (Om Namah Bhagavate Vasudevaya):

लाभ: यह मंत्र भगवान विष्णु की पूजा में प्रयुक्त होता है और इसका जाप करने से भक्त को दिव्य प्रेम और शांति की प्राप्ति होती है.

Advertisment

ॐ गोविन्दाय नमः (Om Govindaya Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से भक्त को भगवान कृष्ण के प्रति निरंतर प्रेम और श्रद्धा की भावना होती है.

ॐ विष्णवे श्रीमहा विष्णवे नमः (Om Vishnave Shrimaha Vishnave Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से भक्त को विष्णु भगवान की शक्ति और कृपा प्राप्त होती है, और उसे सफलता और सुख की प्राप्ति होती है.

ॐ अच्युताय नमः (Om Achyutaya Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से भक्त को दिव्य सुख, समृद्धि, और मुक्ति की प्राप्ति होती है.

ॐ जगदीश्वराय नमः (Om Jagadishwaraya Namah):

लाभ: इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को सम्पूर्ण जगत् में ईश्वर के साथ एकीकृति की अनुभूति होती है, और उसे समस्त संसार की सृष्टि का अर्थ बनता है.

ये मंत्र भक्ति और आध्यात्मिक उन्नति के प्रबल साधने होते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि मंत्रों का सही रूप से उच्चारण और विधि का पालन करना महत्वपूर्ण है. इन मंत्रों का जाप करने से पहले, एक योग्य गुरु से सलाह लेना भी उचित है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Mantra shree vishnu mantra lord vishnu mantra jaap Lord Vishnu Mantra Vishnu Mantra
Advertisment
Advertisment