Advertisment

Vastu Tips For Rahu Ketu: राहु-केतु के शुभ फल पाने के लिए 10 वास्तु टिप्स, घर को बनाएं सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर

Vastu Tips For Rahu Ketu: यहां कुछ वास्तु टिप्स हैं जो राहु-केतु के प्रभाव को शांत करने और सकारात्मकता को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Divya Juyal
New Update
Vastu Tips For Rahu Ketu

Vastu Tips For Rahu Ketu( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Vastu Tips For Rahu Ketu: राहु और केतु ग्रह होते हैं जो हिन्दू ज्योतिष में मान्यता प्राप्त करते हैं. इन्हें 'चायन ग्रह' भी कहा जाता है. ये छाया ग्रह होते हैं और सूर्य और चंद्रमा के गतिविधियों को प्रभावित करते हैं. राहु के प्रभाव से कार्यों में अव्यवस्था, अप्रत्याशित घटनाएं और मायावीता होती है, जबकि केतु के प्रभाव से मोह, अविवेक और आत्मघाती विचार प्रभावित होते हैं. राहु और केतु की स्थिति और प्रभाव को ज्योतिष शास्त्र में गहराई से अध्ययन किया जाता है. राहु-केतु को वास्तुशास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. यहां कुछ वास्तु टिप्स हैं जो राहु-केतु के प्रभाव को शांत करने और सकारात्मकता को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

Advertisment

राहु-केतु के स्थान को समझें: अपने घर में राहु और केतु के स्थान को समझें और उनके अनुकूल और अनुकूल रंगों, वस्त्रों, और घर की व्यवस्था में परिवर्तन करें.

राहु-केतु की प्राचीनता को ध्यान में रखें: राहु-केतु की प्राचीनता को समझें और वास्तुशास्त्र में उनके अनुसार अपने घर को सजाएं.

उपयुक्त रंगों का चयन करें: राहु के प्रभाव को शांत करने के लिए काले, नीले और पर्पल रंगों का उपयोग करें। केतु के प्रभाव को कम करने के लिए सफेद, हरा और स्वर्ण रंगों का चयन करें.

Advertisment

ध्यानपूर्वक प्रकार का चयन करें: राहु-केतु के प्रभाव को बढ़ाने के लिए उपयुक्त प्रकार का चयन करें, जैसे कि त्रिकोणाकारी या गोल प्रकार के आकार.

उच्चारण करें मंत्र या मंत्रों का उपयोग: राहु-केतु के प्रभाव को शांत करने के लिए उपयुक्त मंत्रों का उच्चारण करें.

सभी धर्मों के प्रति समर्पित रहें: राहु-केतु के प्रभाव को कम करने के लिए, आपके घर में सभी धर्मों के प्रति समर्पित रहें.

Advertisment

सत्य और नैतिकता का पालन करें: राहु-केतु के प्रभाव को कम करने के लिए, सत्य और नैतिकता का पालन करें.

योगा और प्राणायाम का अभ्यास करें: योग और प्राणायाम का अभ्यास करने से राहु-केतु के प्रभाव को कम किया जा सकता है.

उपयुक्त उपयोग करें घर की शांति और सुख के लिए: घर में शांति और सुख के लिए उपयुक्त उपयोग करें, जैसे कि ध्यान, प्रार्थना, और मेधावी गीत.

Advertisment

स्वास्थ्य का ध्यान रखें: राहु-केतु के प्रभाव को कम करने के लिए अच्छे स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जैसे कि नियमित व्यायाम, स्वस्थ आहार, और नियमित ध्यान.

ये थे कुछ वास्तु टिप्स जो राहु-केतु के प्रभाव को शांत करने में मदद कर सकते हैं. ध्यान दें कि ये सिर्फ सामान्य सुझाव हैं और आपके व्यक्तिगत परिस्थितियों के अनुसार भिन्न हो सकते हैं. यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो स्थानीय वास्तुशास्त्री से संपर्क करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News vastu tips Rahu Ketu vastu tips vastu shastra rahu ketu in vastu shastra rahu ketu place at home south west corner वास्तु में राहु केतु घर में राहु केतु का स्थान
Advertisment
Advertisment