Advertisment

30 July 2024 Ka Rashifal : आज मंगलवार को मकर राशि की आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत, जानें अन्य राशियों का हाल

30 July 2024 Ka Rashifal : हिंदू पंचांग के अनुसार आज ग्रहों और नक्षत्रों की चाल देखकर आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है पंडित जी से ये भी जान लें.

author-image
Neha Singh
New Update
rashi

30 July 2024 Ka Rashifal : आज 30 जुलाई 2024, सावन का दूसरा मंगलवार है. ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी हिंदू पंचांग के ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर 30 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं. आज दोपहर 04:45 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:23 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. ये राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. 

Advertisment

मेष राशि (Aries Horoscope)

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे मेष राशि वालों को फाइनेश में लाभ होगा. वृद्धि, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग के बनने से मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है, जिसके चलते आपको बड़ी सफलता हासिल होगी. जॉब करने वाले को पेंडिग काम को खत्म करने पर फोकस करना होगा. स्टूडेंट्स को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा.  लव लाइफ जी रहे कपंल्स के प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकिया और अधिक बढ़ेगी.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आपकी राशि में चन्द्रमा रहने से आत्म सम्मान व आत्म साहस बढ़ेगा. वर्कप्लेस पर कार्य के दौरान बॉस और सीनियर का मार्गदर्शन मिलेगा. बिजनेसमैन को लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी, क्योंकि धन के फंसने की आशंका हैं. आगे की पढ़ाई की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा में जल्दी ही सफलता मिलने की संभावना है. फैमली मेंबर के साथ मतभेद में कमी आएगी.

मिथुन  राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन  राशि वालों के 12वें हाउस में चन्द्रमा रहेंगे, जिससे नए संपर्क से काम में रूकावट आएगी. वर्कप्लेस पर लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपने स्किल्स पर ध्यान दें. जॉब करने वाले बॉस की बातों को नजरअंदाज करने से बचें. बिजनेसमैन को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. विदेशी उत्पादों का कारोबार कर रहे लोगों को गुणवत्ता को लेकर एलर्ट रहना चाहिए. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कर्क राशि के 11वें हाउस में चन्द्रमा रहेंगे, जिससे कर्तव्यों को पूरा करें. बिजनेसमैन अपने धैर्य और आत्मविश्वास में कमी न करें. वृद्धि, गजकेसरी, सर्वार्थसिद्धि, लक्ष्मी योग के बनने से स्टूडेंट्स को अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है. मां के सेहत को लेकर खास अलर्ट रहना होगा. घर के बड़े बुजुगों का मान सम्मान व आदर बनाए रखें उनका स्नेह आशीर्वाद आपके लिए सुख समृद्धि के द्वार खोलेगा. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि वालों के चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे. वर्कप्लेस पर यदि सीनियर गलतियों को सुधारने की सलाह देते हैं, तो उनकी बातों को अनदेखा न करते हुए उसे तत्काल ठीक करें. जॉब करने वाले के लिए लाभदायक स्थिति बनेगी. बिजनेसमैन के कारोबार से संबंधित रुके हुए काम के पूरा होने की संभावनाएं दिख रही हैं. खिलाड़ी मेहनत करने से पीछे न हटे, कठोर मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पाएंगे. 

कन्या राशि (Virhgo Horoscope)

कन्या राशि वालों के 9वें हाउस में चन्द्रमा रहेगा, जिससे आध्यात्मिक चेतना जगेगी. वर्कप्लेस पर प्रेम व्यवहार के कारण आपके को -वर्कर और सीनियर आपसे खुश रहेंगे. वृद्धि, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग के बनने से बिजनेसमैन के नए क्लाइंट की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. शादीशुदा लाइफ को उत्तम बनाने का प्रयास करना होगा. एग्जाम की तैयारी कर रहे बच्चों को पढ़ाई करनी होगी तभी वह लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे.

तुला राशि (Libra Horoscope)

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से बहस हो सकती हैं. वर्कप्लेस पर आप अपना पूरा फोक, कार्यों पर रखें और काम को जल्द से जल्द निपटाने की भी कोशिश करें.  बिजनेसमैन के लिए चिंताजनक स्थिति हो सकती है, ऐसे में धैर्य रखकर आपको परेशानी से बाहर निकलने के रास्ते खोजने होंगे. प्रेम प्रसंग से जुड़े युवाओं के बीच मनमुटाव होने की आशंका है. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि के चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में नए प्रोडक्ट से लाभ होगा. वर्कप्लेस पर दिन आपके लिए दिन शुभ है. आज दिनबिजनेसमैन के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिसके चलते लंबे समय से चढ़ा कर्ज उतर सकता है. स्टूडेंट्स कठिन विषयों पर पकड़ बनाने के लिए ऑनलाइन पढ़ाई भी कर सकते हैं. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है. 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आपके चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओं की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. वर्कप्लेस पर किसी अधूरे कार्य को लेकर बॉस के तीखे स्वर आपको कुछ परेशान कर सकते हैं. वृद्धि, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग के बनने सेबिजनेसमैन के लिए शुभ संकेत लेकर आया है. कारोबार में बढ़त होने की संभावना है. पारिवारिक सदस्यों के साथ बाद विवाद होने की आशंका है.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे उन्हें आकस्मिक धनलान होगा. वर्कप्लेस पर सीनियर, जूनियर बॉस से कुछ नये कार्य सीखने का अवसर मिलेगा. बिजनेसमैन का बेवजह के कार्यों में दिन बर्बाद हो सकता है. स्टूडेंट्स को अगले एग्जाम के लिए अधिक मेहनत करनी होगी तभी उन्हें मनोवांछित परिणाम मिल सकेंगे.  ब्लड प्रेशर के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, वरना सेहत बिगड़ सकती है.  

कुम्भ  राशि (Aquarius Horoscope)

आपके चन्द्रमा 4थें हाउस में रहेंगे जिससे मां की सेहत खराब हो सकती है. वर्कप्लेस पर कार्य का बड़ी बारीकता से पूर्ण करना होगा, क्योंकि आपके काम को रिचेक किया जा सकता है.बिजनेसमैन व्यापारिक मामलों में सोच समझकर ही आगे बढे़. खाने और फल बिजनेसमैन को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)

मीन राशि वालों के चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी. वर्कप्लेस पर दूसरों को मदद कर सकते हैं. बुद्धि लक्ष्मी सर्वासिद्धि गजकेसरी योग के बनने से बिजनेसमैन के अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.  संतान के व्यवहार और पढ़ाई पर ध्यान दें. जिन लोगों को अस्थमा की दिक्कत है, उनको अपना खास ध्यान रखना होगा. पिता के साथ बातचीत का सिलसिला बनाए रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Aaj Ka Rashifal
Advertisment
Advertisment