Advertisment

ये 4 राशियां दुनिया पर करते हैं राज, शाहरुख खान-अमिताभ बच्चन समेत इन स्टार्स की भी है ये राशि

4 Zodiac Signs Who Have Raj Yoga In Kundli: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया है, लेकिन 12 राशियां में से कुछ राशि ऐसी हैं जो पूरी दुनिया पर राज करते हैं. शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन समेत इन सेलेब्स की भी राशि इसमें शामिल है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
5 Zodiac Signs Who Have Raj Yoga In Kundli

4 Zodiac Signs Who Have Raj Yoga In Kundli: ज्योतिष शास्त्र में राशियों और कुंडली को बहुत महत्व बताया गया है. ज्योतिषियों की मानें तो राशि और कुंडली व्यक्ति के भविष्य पर गहरा असर डालती है. यूं तो ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया है, लेकिन इनमें से कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनकी कुंडली में राजयोग रहता है. ये राशियां दुनिया पर राज करते हैं. ये चार राशियां तुला, वृषभ, वृश्चिक और सिंह राशि है. ज्योतिष के अनुसार, व्यक्ति की जिंदगी में राजयोग तब बनता है जब कुंडली के नौवें या फिर दसवें भाव में शुभ राशियां बैठी हों. शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन समेत इन सेलेब्स की भी कुंडली में राजयोग है और इनकी राशि भी इनमें शामिल है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

Advertisment

1. अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की तुला राशि है. ज्योतिष की मानें तो तुला राशि वाले दुनिया में खूब नाम-शोहरत कमाते हैं. 

2. अनुष्का शर्मा 

Advertisment

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को कौन नहीं जानता है. अभिनेत्री आज दुनियाभर में एक जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं. इनकी राशि वृषभ है और ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि को मान-सम्मान, उच्च पद सब मिलता है. 

वहीं वरुण धवन की राशि वृषभ है और ज्योतिष के अनुसार इनकी राशि में भी राजयोग है. इस राशि के जातक अपने करियर में खूब सफलता प्राप्त करते हैं. इन्हें ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ता है.

3. काजोल 

Advertisment

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल भी इस लिस्ट में शामिल हैं. ये अपने चुलबुले स्वभाव से लेकर एक्टिंग के जरिए लोगों का दिल जीत लेती हैं. काजोल की राशि सिंह है और इस राशि के जातकों की भी कुंडली में राजयोग रहता है. 

इसके अलावा बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री भी इस लिस्ट में शामिल है.  अभिनेत्री रेखा की राशि सिंह है और ज्योतिष की मानें तो सिंह राशि वाले जातक बहुत आकर्षक होते हैं. उन्हें अपने काम में हमेशा उच्च पद प्राप्त होता है. 

4. शाहरुख खान 

Advertisment

 बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की राशि वृश्चिक है. ज्योतिष की मानें तो इस राशि वाले जातकों की भी कुंडली में राजयोग होता है. इन राशि के जातकों पर शनिदेव की बड़ी कृपा रहती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion Religion News astro jyotish shastra 4 Zodiac Signs Who Have Raj Yoga In Kundli Jyotish Shastra
Advertisment
Advertisment