Advertisment

9 Fish For Money: घर में इन 9 मछलियों का होना बना सकता है आपको मालामाल, मान सम्मान में भी होता है बेहिसाब इजाफा

9 Fish For Money: चीनी वास्‍तु शास्‍त्र में सुख-समृद्धि पाने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय है घर में फिश टैंक या फिश एक्‍वेरियम रखना. फिश टैंक या फिश एक्‍वेरियम का घर में होना तभी लाभ पहुंचाता है जब उसमें ये 9 मछलियां होती हैं.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
9 Fish For Money

घर में इन 9 मछलियों का होना बना सकता है आपको मालामाल( Photo Credit : Social Media)

9 Fish For Money: घर में खूब सुख-शांति, समृद्धि हो यह सभी चाहते हैं लेकिन व्‍यक्ति के कर्म, भाग्‍य, वास्‍तु दोष, कुंडली के ग्रह इसमें कई बार बाधा बनते हैं. ऐसी नकारात्‍मक स्थिति से निपटने के लिए ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र की तरह चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी कुछ कारगर उपाय बताए गए हैं. फेंगशुई में बताई गई ये चीजें घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करती हैं और सुख-समृद्धि के नए रास्‍ते खोलती हैं. फेंगशुई के कई उपायों में से एक है घर में फिश टैंक या फिश एक्‍वेरियम रखना. लेकिन ध्यान देने वाली ये है कि फिश टैंक या फिश एक्‍वेरियम का घर में होना तभी लाभ पहुंचाता है उसमें ये 9 मछलियां होती हैं.   

Advertisment

यह भी पढ़ें: Kaal Sarp Dosh: खौफनाक विचारों और मौत के साए का सूचक है काल सर्प दोष, जानें इससे निजात पाने के अचूक उपाय

फेंगशुई में फिश एक्‍वेरियम का उपाय 

फेंगशुई में फिश एक्‍वेरियम को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. घर में फिश एक्‍वेरियम रखने से कई फायदे होते हैं. साथ ही इसे रखने का आदर्श तरीका भी बताया गया है. फेंगशुई के मुताबिक घर में फिश एक्‍वेरियम रखें तो इनमें मछलियों की संख्‍या 9 रखें. 

इसमें से 8 काली और 1 सुनहरे रंग की मछली हो. एक्‍वेरियम में मछलियों का यह कॉम्‍बीनेशन सबसे शुभ माना गया है. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होती है और घर सकारात्‍मक ऊर्जा से भर जाता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Sawan 2022 Kanwar Yatra Katha: जब रावण ने दिलाई थी भगवान शिव को हलाहल विष से मुक्ति, ऐसा हुआ था कांवड़ का शुभारंभ

इस जगह पर रखें एक्‍वेरियम 

कोशिश करें कि 9 मछलियों वाला ऐसा एक्‍वेरियम अपने ड्राइंग रूम में रखें और उन्‍हें कमरे की उत्‍तर या पूर्व दिशा में रखें. यदि ऐसा संभव ना हो तो घर के मुख्य द्वार के बाईं ओर भी फिश एक्वेरियम रखना अच्‍छे नतीजे देगा. ऐसा करने से घर में सौभाग्‍य आता है. धन की आवक तेजी से बढ़ती है. लेकिन ध्‍यान रखें कि गलती से भी एक्‍वेरियम को बेडरूम में न रखें. 

ऐसा करना आपकी नींद उड़ाकर तनाव का शिकार बना सकता है. इसके अलावा हमेशा ध्‍यान रखें कि फिश एक्‍वेरियम के आसपास गंदगी न रहे. किसी भी शुभ चीज के आसपास सफाई न होना, फायदे की जगह नुकसान कराती है.    

Advertisment

घर में फिश एक्‍वेरियम feng shui fish aquarium vastu tips for money Jyotish Upay fish aquarium ghar me kaha rakhe feng shui tips for money 9 Fish For Money फेंग शुई टिप्‍स फॉर मनी फिश एक्‍वेरियम
Advertisment
Advertisment