Advertisment

31 July 2024 Ka Rashifal : आज बुधवार को मेष राशि की आय में होगी वृद्धि, मिथुन राशि वालों के बढ़ेंगे खर्चे, जानें अन्य राशियों का हाल

31 July 2024 Ka Rashifal: हिंदू पंचांग के अनुसार आज के ग्रहों और नक्षत्रों की चाल देखकर आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है पंडित जी से ये भी जान लें.

author-image
Neha Singh
New Update
rashi (1)

31 July 2024 Ka Rashifal : हिन्दू पंचांग के अनुसार 31 जुलाई 2024 यानि आज बुधवार को आषाढ कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि है. आज  एकादशी 15 बजकर 57 मिनट तक रहेगी. इसके बाद नई तिथि द्वादशी शुरू हो जाएगी. आज सुबह 10:13 तक रोहिणी नक्षत्र फिर मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मी योग, गजकेसरी योग, सर्वार्थसिद्धि योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. ये राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. 

Advertisment

मेष राशि (Aries Horoscope)

मेष राशि वालों का चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जो आपको नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद देगा. कारोबारी खर्च सामान्य रहेगा और कारोबारी आय में वृद्धि होगी. व्यवसायी विभिन्न क्षेत्रों से लाभ कमा सकेंगे और आय के नए स्रोत खोज सकेंगे. कार्यस्थल पर आपका स्मार्ट काम आपको टीम का नेतृत्व करने का प्रस्ताव दिला सकता है. प्रेम और जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर आप भावुक हो सकते हैं. अविवाहित लड़की की शादी की बात जोर पकड़ सकती है. यह प्रेम विवाह भी हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

वृषभ राशि वालों का चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन शांत और प्रसन्न रहेगा. व्यापार में नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए आप डिजिटल विज्ञापन का सहारा लेंगे.  बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बेहतर है, अच्छा इंसेंटिव और प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. ध्रुव, गजकेसरी लक्ष्मी सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपके काम से सामाजिक स्तर पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि वालों का चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे खर्चे बढ़ेंगे, सावधान रहें. रेस्टोरेंट, होटल और मोटल के कारोबार में हुए घाटे की भरपाई में आप व्यस्त रहेंगे. कार्यस्थल पर किसी की सलाह तब तक आपके लिए फायदेमंद नहीं होगी जब तक आप उस पर काम करना शुरू नहीं कर देते. हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज सेहत को लेकर सतर्क रहें. छात्र कैंपस प्लेसमेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. ऐसा कोई फैसला न लें जिससे परिवार के अन्य सदस्यों को नुकसान पहुंचे. परिवार में हो रहे घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें.

कर्क राशि  (Cancer Horoscope)

कर्क राशि वालों का चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा, इसलिए लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. कॉस्मेटिक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आपको अपनी मार्केटिंग टीम को सूचित करना होगा. व्यापारियों और अच्छे व्यवसायियों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. कॉर्पोरेट क्षेत्र से जुड़े लोगों को बोनस मिलने की खुशखबरी मिल सकती है. आप किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा कर सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ होने वाली बहस को अपनी बातों से प्यार में बदलने में सफल रहेंगे.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि वालों का चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा, जिससे नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे. ध्रुव, गजकेसरी, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है, जिससे व्यापार में आय के अतिरिक्त स्रोतों से धन लाभ की संभावना है. व्यवसायी वर्ग को अपनी सामाजिक छवि मजबूत करनी चाहिए, इसके लिए आपको अधिक से अधिक सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन बेहतरीन रहेगा. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र अपना भविष्य तभी बेहतर बना पाएंगे, जब वे समय रहते अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे, पढ़ाई में आने वाली चुनौतियों से घबराएं नहीं, उनका सामना करें.

कन्या राशि (Virhgo Horoscope)

कन्या राशि वालों का चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे किसी की मदद करने से आपका भाग्य चमकेगा. व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन साथ ही कुछ जगहों पर प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ेगा. सामाजिक स्तर पर किसी बड़ी कंपनी से सहयोग मिल सकता है. मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से परेशान रहेंगे. परिवार की मदद से आप अपनी पुरानी संपत्ति वापस खरीद पाएंगे. मेडिकल और तकनीकी छात्र प्रेम संबंधों में उलझकर अपना करियर बर्बाद कर सकते हैं.

तुला राशि (Libra Horoscope)

तुला राशि वालों का चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा, जिससे ससुराल में परेशानी हो सकती है. व्यापार में प्रतिस्पर्धा के कारण आपको अपनी कीमत पर मोल-तोल करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर बेकार की बहस और बातचीत से खुद को दूर रखें, सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें. अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा घरेलू कलह हो सकती है. स्वास्थ्य की बात करें तो आपको पेट से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. खान-पान का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि वालों का चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. ध्रुव, गजकेसरी, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि योग बनेगा और बेहतर संबंधों और अपनी कार्यशैली के कारण आपको कॉर्पोरेट मीटिंग में कोई बड़ा पद मिल सकता है. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में जूनियर की मदद से आपका काम पूरा होगा. प्रेम और जीवनसाथी के साथ छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. खिलाड़ी अपना स्थान बनाए रखने में सफल होंगे.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धनु राशि वालों का चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जो आपको पुरानी बीमारियों से मुक्ति दिलाएगा. व्यापार में अच्छी कमाई और मेहनत के कारण धन संबंधी समस्याएं हल होंगी. पैतृक व्यापार में निवेश करने से बचें और बचत पर ध्यान दें. बेहतर समय आने पर ऐसा करने से आपको दोगुना लाभ होगा. ध्रुव, गजकेसरी, लक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर आप फिर से एम्प्लॉयी ऑफ द मंथ का खिताब जीतेंगे. घर के नवीनीकरण में परिवार से आर्थिक मदद मिलेगी. छात्र अभी से कैंपस प्लेसमेंट की तैयारी शुरू कर देंगे.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों का चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई अच्छी रहेगी. ध्रुव, गजकेसरी, लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि योग बनेगा तथा इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय में कोई पुराना लंबित बिल चुकता हो सकता है.

व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से आपको अधिक माल की आपूर्ति करनी पड़ेगी. आलस्य से आप घिरे रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को छोड़कर आपका मन अन्य सभी कार्यों में लगा रहेगा. स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न बरतें.

कुंभ राशि  (Aquarius Horoscope)

कुंभ राशि वालों का चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. मार्केटिंग और मैनेजमेंट टीम अच्छे पैकेज मिलने के बाद आपकी कंपनी से इस्तीफा दे देगी जो आपके लिए किसी पहाड़ टूटने से कम नहीं होगा. कार्यस्थल पर किसी को पदोन्नति मिलने से आप दुखी होंगे. "मनुष्य अपने अभाव से उतना दुखी नहीं होता, जितना दूसरों के प्रभाव से दुखी होता है. छोटे बच्चों या घर के बच्चों पर बेवजह अपना गुस्सा न निकालें, बल्कि सभी के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखना बेहतर होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

मीन राशि वालों का चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे आपको मित्रों से सहायता मिलेगी. व्यापार में अच्छी आमदनी होने से धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी.  साथ ही, यदि आप किसी नई जगह आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 के बीच करना बेहतर रहेगा. कारोबारियों को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है, जिसे स्वीकार करने से पहले उन्हें ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा. खिलाड़ियों को गुरु से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में नया मोड़ लाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

panchang Aaj Ka Rashifal
Advertisment
Advertisment